लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, इस सांसद ने पार्टी छोडकर ज्वाइन की कांग्रेस

img

जयपुर।। भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले और वर्तमान में हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है। राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की वोटिंग होनी है। इससे पहले नेताओं का पाला बदलना जारी है। अब बुधवार को दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हरीश मीणा ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये हैं। बता दें कि मीणा पूर्व डीआईजी हैं और 2014 में बीजेपी में शामिल हुए थे। मीणा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से लोकसभा में बीजेपी के सांसदों की संख्या अब 271 रह गई है।

इस मौके पर कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट मौजूद थे। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं खुश हूं कि हरीश मीणा ने कांग्रेस में ऐसे समय में शामिल होने का फैसला लिया। मैं बाहें खोलकर उनका कांग्रेस में स्वागत करता हूं। हरीश मीणा के भाई नमो नारायण मीणा कांग्रेस में है।

राजस्थान के मीणा समुदाय पर उनका अच्छा खासा प्रभाव है और पूर्व राजस्थान में इस समुदाय से वोटरों की संख्या अच्छी खासी है। वहीं इसके साथ ही दोनों नेताओं ने यह स्पष्ट किया कि कांग्रेस में किसी तरह की फूट नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं और सचिन पायलट दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वे किस सीट से चुनाव में उतरेंगे।

Related News