सेल्फी लेकर SOCIAL MEDIA पर पोस्ट करने वाली महिलाओं की खैर नहीं, जारी हुआ फतवा

img

www.upkiran.org

नई दिल्ली ।। सोशल मीडिया का भूत अब मुस्लिम महिलाओं के सर भी चढ़ने लगा है। लेकिन ऐसी मुस्लिम महिलाओं के बुरखबर है। देवबंद ने उन मुस्लिम महिलाओं को जो सेल्फी लेकर फोटों को FACEBOOK, WHATSAPP , TWITTER आदि सोशल साइट पर लगा रही हैं उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया है। देवबंद के फतवा विभाग के तारिक कासमी ने कहा कि इस्लाम सोशल मीडिया पर महिलाओं की फोटो लगाने की इजाजत नहीं देता है ऐसे में मुस्लिम महिलाओं को सोशल साइट पर फोटो अपलोड नहीं करनी चाहिये।

पढ़िए- मुस्लिम क्यों मानते हैं 786 को शुभ, और ऊँ शब्द का हिन्दू धर्म में क्या…

आपको बता दें कि एक शख्स ने दारुल उलूम देवबंद से इस संबंध में फतवा की मांग की थी और पुछा था कि क्या FACEBOOK-WHATSAPP पर अपनी या महिलाओं के साथ फोटो को अपलोड करना जायज है? इस पर दारुल-उलूम-देवबंद के फतवा-विभाग के मुफ्ती तारिक कासमी ने कहा, कि इस्लाम मुस्लिम महिलाओं के फोटो सोशल-साइट पर लगाने की इजाजत नहीं देता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस्लाम में बिना जरुरत फोटो खिंचवाना ही मुस्लिम महिलाओं-पुरुषों के लिए जायज नहीं है। ऐसे में फेसबुक और वॉट्सऐप पर फोटो अपलोड करना बिलकुल जायज नहीं हो सकता है।

पढ़िए- 97 मुस्लिमों की हत्या कराने वाली आरोपी महिला को बचाने के लिए कोर्ट पहुंचे अमित शाह…

दारुल उलूम देवबंद में फतवों के लिए अलग से एक डिपार्टमेंट ऑनलाइन भी है। इस ऑनलाइन डिपार्टमेंट में लेटर भेजकर,वहां जाकर या ऑनलाइन फतवा लिया जा सकता है। यहाँ इस्लाम से जुड़े सवालों का जवाब भी इस ऑनलाइन डिपार्टमेंट से मांगा जा सकता है।

फोटोः प्रतीकात्मक

इसे भी पढ़िए 

http://upkiran.org/10074

Related News