1 Liter पेट्रोल में 90 Km चलती हैं ये बाइक, कीमत 49,000 रूपए से भी कम

img

नई दिल्ली ।। शायद ही कोई ऐसा हो जिसे बाइक चलाते हुए हवा में बातें करना न अच्छा लगता हो लेकिन कई बार हम पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से बाइक होने के बावजूद उसे नहीं चलाते।

या कई बार तो लोग ईंधन की खपत की वजह से बाइक खरीदने से ही कतराते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि शायद वो उसे उतना नहीं चलाएंगे। तो चलिए आज आपको हम कुछ ऐसी बाइक्स के बारे में बताते हैं जो न सिर्फ सस्ती है बाल्कि बेहद किफायती भी हैं। यानि उन्हें चलाने का खर्च बेहद कम है।

पढ़िए- ये है दुनिया का पहला 5G मोबाइल, Price आपकी सोच से भी कम

Hero Splendor Pro-

हीरो की इस बाइक में 97.2 सीसी इंजन है जो कि 8.2 बीएचपी पावर और 8.05 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। अगर इस बाइक के माइलेज की बात करें तो ये 1 लीटर में 90 किमी चलती है। इसके अलावा ये बाइक अलॉय वील्ज, इलेक्ट्रिक स्टार्ट फीचर से लैस है। अब बात करें कीमत की तो इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 49,598 रुपये है। हालांकि, यह इसके बेस मॉडल की कीमत है। इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वेरियंट की कीमत 51,476 रुपये है।

TVS Star City Plus-

45,991 रुपये कीमत वाली इस बाइक का माइलेज 86 किमी प्रति लीटर है। बजाज की लंबी चलने वाली यह बाइक 109.7 सीसी इंजन से लैस है। टीवीएस की यह सबसे फ्यूल एफिशिएंट बाइक है। इसमें 109.7 सीसी इंजन है जो 8.3 बीएचपी का पावर और 8.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत है।

Bajaj Platina-

102सीसी इंजन वाली बजाज की इस बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस पॉवरफुल बाइक का इंजन 8 बीएचपी का पावर और 8.6 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें लंबी सीट है। वहीं अगर बात करें माइलेज की तो ये बाइक ऊपर बताई गई दोनों बाइक्स पर भारी पड़ती है। इस बाइक का माइलेज 96 किमी है। इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 47,405 रुपये है।

फोटो- फाइल

Related News