5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

IS आतंकियों की मदद करने वाले 1 या 2 नहीं, पकड़े गए 24 लोग, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली ।। तुर्की पुलिस ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मदद करने के आरोप में 24 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इन लोगों को अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय गतिविधियों की जांच के तहत हिरासत में लियागया है। समाचार एजेंसी एनादालु के हवाले से तुर्की मीडिया की खबरों में बताया गया है कि पुलिस की टीमों ने देश के 11 प्रांतों में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ अभियान शुरू किया था। यह अभियान दियारबाकिर प्रांत के अभियोजक कार्यालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद शुरू हुआ।

तुर्की में बड़ा अभियान

तुर्की पुलिस को कई दिनों से इस बात की सूचना थी कि देश के कई इलाकों से आईएस के संदिग्धों की मदद की जा रही है। इस सूचना के बाद यारबाकिर प्रांत के अभियोजक कार्यालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए। इस आधार पर इन संदिग्धों को सीरिया, लेबनान, इराक, इंडोनेशिया और लीबिया में कथित तौर पर आईएस आतंकियों को धनराशि हस्तांतरित करने के मामले में सोमवार को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने हिरासत में लिए मगाए संदिग्धों के पास से करीब 13 लाख तुर्की लीरा बरामद किया है। यह रकम 240,000 अमरीकी डॉलर के बराबर है। इसे साथ ही यूरो और सीरियाई मुद्रा भी जब्त की है। बता दें कि तुर्की में 2015 से कई हमले हुए हैं।इन हमलों में 300 से अधिक नागरिकों की मौत हुई है और सैकड़ों घायल हुए हैं। तुर्की प्रशासन इन हमलों के लिए आईएस जिम्मेदार मानता रहा है।

फोटो- फाइल

x

Check Also

चीनी

भारत से चीनी खरीदने को तैयार हुआ ये देश, आयात शुल्क में चाहता है कटौती

बिजनेस डेस्क। इंडोनेशिया भारत से चीनी खरीदने को इच्छुक है लेकिन वह यह भी चाहता ...