5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

100, 500 और 2000 के जाली नोट, नजारा देखकर पुलिसवालों के उड़ गए होश

उत्तर प्रदेश ।। यूपी के अमेठी जिले में अपराध और अपराधियों की पर लगातार अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में अमेठी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें नकली करेंसी छापने वाले को पूर्ण निर्मित और अर्धनिर्मित करेंसी समेत गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमेठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है। आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक अमेठी के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक बलरामाचारी दुबे, क्षेत्राधिकारी अमेठी ने अपराध और अपराधियों के खिलाफ धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना पीपरपुर को खास मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की भदांव गांव में एक शख्स नकली नोटों की छपाई करता है।

पढ़िए- गुजरात में मोदी-शाह के पोस्टर पर पोती गई कालिख, जानिए क्यों

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी अपने हमराहियों और पुलिस बल के साथ मुखबिर की बताई गई जगह पर पहुंचे और मौके से अभियुक्त विजय बहादुर वर्मा पुत्र राम सुमेर वर्मा को रंगे हाथ नकली नोट नोटों, प्रिंटर कैंची समेत काफी सामान के साथ धर दबोचा।

जिसमें थाना प्रभारी को मौके पर मिले नोटों में से कुछ पूर्ण निर्मित नोट और कुछ अर्धनिर्मित नोट मिले। छापेमारी में कुल 97,700 रुपए के नकली नोट बरामद हुए। इसमें 100, 500 और 2000 सभी तरह के नकली नोट पाए गए हैं।

पीपरपुर पुलिस अभियुक्त के खिलाफ संबंधित सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्त का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है। इसके खिलाफ धारा 376 बलात्कार के मामले का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। इसका एक गिरोह है।

लंबे समय से यह गिरोह नकली नोट बनाने में पूरी तरह से सक्रिय था। जिसकी तलाश चल रही थी और अब यह सफलता हम सब के साथ पूरी अमेठी जनपद के पुलिसवासियों के लिए भी हर्ष का विषय है।

फोटो- फाइल

x

Check Also

भर्ती

इलाहाबाद हाईकोर्ट में बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, ये है प्रक्रिया

जॉब डेस्क। इलाहाबाद हाईकोर्ट में छठी, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट युवाओं के लिए ...