VIDEO : अपने ही देश में इन जगहों पर आप नहीं जा सकते, अगर गये तो चली जायेगी जान

img

www.upkiran.org

नई दिल्ली ।। हमारा देश भारत एक महान देश और हमें भारतीय होने पर गर्व हैं। हिंदुस्तान एक आजाद देश है और यहां आप जहां चाहे वहां जा सकते हैं। लेकिन भारत में कुछ ऐसे भी स्थान है जहां किसी भारतीय को जाने आजादी नहीं हैं। आज हम आपको भारत के कुछ स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां भारतीयों को जाना मना हैं। नीचे इन स्थानों का वीडियो भी दिया गया हैं।

1. कसोल

बहुत से भारतीय हिमाचल प्रदेश घूमने गए होंगे। लेकिन वह कभी हिमाचल के कसोल गांव कभी नहीं गए होंगे। क्योंकि यहां पर किसी भी भारतीय को आने नहीं दिया जाता हैं। ये गांव भारत में तो पड़ता हैं लेकिन कोई भारतीय यहां नहीं रहता हैं और कोई भी भारतीय टूरिस्ट को यहां रहने नहीं दिया जाता हैं।

पढ़िए-VIDEO: शादीशुदा महिला को उसके प्रेमी के साथ लोगों ने पकड़ा, कर दिया ये हाल

2. यूनो-इन होटल

यह होटल भारत के बेंगलुरू में स्थित हैं। लेकिन यहां किसी भी भारतीय को जाने नहीं दिया जाता है। इसे साल 2012 में केवल जापानियों ने बनवाया था। हालांकि इस होटल में जातिवाद बर्ताव होने के कारण यह होटल साल 2014 में सील कर दिया गया था।

पढ़िए- मुस्लिम क्यों मानते हैं 786 को शुभ, और ऊँ शब्द का हिन्दू धर्म में क्या…

3. गोवा

गोवा भारत सबसे महत्पूर्ण स्थान बताया जाता है। यहां पर विदशी लोगों का ज्यादातर आना जाना लगा रहता है। लेकिन गोवा में ऐसे बहुत से बीच है जहां भारतीयों के आने पर प्रतिबंध है। क्योंकि वहां के लोगों का मानना है कि भारतीय विदेशी लोगों पर गंदे कमेंट्स करते हैं।

पढ़िए- भाजपा की जीत पर सपना चौधरी ने मेरठ में किया डांस

4. पुडुचेरी

पुडुचेरी हमारे देश एक समुद्र किनारे बसा हुआ छोटा सा खूबसूरत शहर है और यहां के लोगों की संख्या भी ज्यादा नहीं हैं। यहां पर भी गोवा के जैस कुछ बीचों पर भारतीय के आने पर प्रतिबंध लगा हुआ हैं। यहां पर फॉरेनर्स ओनली का दर्जा दिया गया है।

पढ़िए-VIDEO: भाभी जी ने नाइट सूट में किया ये HOT डांस, जिसे देखकर लोगो के…

5. अंडमान-निकोबार

अंडमन एंड निकोबार भारत का दूसरा अहम हिस्सा है। लेकिन यहां की जनजातियां आधुनिक रिश्तों की जगत से नहीं हैं। कहा जाता है कि अगर कोई इंसान इनके इलाके में जाता है, तो वहां से वह बचकर नहीं आ पाता हैं। देखे वीडियो-

वीडियो-सोशल मीडिया

इसी भी पढ़िए-

http://upkiran.org/9438

Related News