5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

अभी- अभी- आसमान में टकराए 2 विमान, हवा में फ्यूल भरते वक्त हुआ हादसा

न्यूयॉर्क ।। अमेरिका नौसेना के दो जहाज जापान में दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब दोनों जहाज आपस में रिफ्यूलिंग कर रहे थे। इस हादसे में 6 नौसैनिकों के लापता होने की खबर है। हादसा गुरुवार सुबह हुआ जब दो अमेरिकी लड़ाकू जहाज F-18 और C-130 के टैंकर आपस में टकरा गए।

अमेरिकी रक्षा विभाग के अफसरों के मुताबिक, हादसा जापान तट से करीब 300 किलोमीटर दूर हुआ। इस हादसे में एक एयरमैन को बचा लिया गया है। हालांकि अभी भी बाकी नौसैनिक लापता हैं जिनके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

पढ़िए- 5G से ब्रह्मांड को जान का खतरा, अगर दुनिया में आ गया 5G नेटवर्क तो इनकी जा सकती है जान

हादसे के बाद लापता नौसैनिकों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। इसके लिए डॉक्टर भी क्रू मेंबर्स की मदद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि C-130 पर 5 और F-18 पर दो सर्विसमैन तैनात थे। उधर जापान ने भी US मरीन्स को खोजने के लिए 4 एयरक्राफ्ट और तीन जहाज भेजे हैं।

वहीं अमेरिका ने जापान की मदद का शुक्रिया जताया है। अमेरिकी नौसेना ने बयान जारी कर कहा- दोनों जहाजों ने इवाकुनी स्थित मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन से उड़ान भरी थी। इस तरह की उड़ानें नियमित ट्रेनिंग का हिस्सा हैं।

अमेरिका ने कहा है कि जापान में 50 हजार सैनिक हैं और दुर्घटना को सामान्य नहीं कहा जा सकता। इससे पहले नवंबर में ही अमेरिकी नेवी लड़ाकू जहाज जापान के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में दो क्रू मेंबरों को बचा लिया गया था।

फोटो- फाइल

x

Check Also

ऋषभ पंत ने भी माना, ये भारतीय खिलाड़ी है देश का हीरो, नाम जानकर खुश हो जायेंगे आप

नई दिल्ली ।। टीम इंडिया के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के ...