5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

बिहार में बाढ़ से 25 लोगों की दर्दनाक मौत, 25.71 लाख लोग प्रभावित- सीएम नीतीश कुमार

पटना ।। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में अचानक आई बाढ़ से 25 लोगों की मौत हुई है जबकि 16 जिलों में 25।71 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। सीएम ने विधानसभा में ये बात कही। नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा कि मैंने राहत और बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। कुल 125 मोटर नौकाएं इस काम में लगायी गयी हैं। NDRF और SDRF की 26 कंपनियां तैनात की गयी हैं। उससे हमें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सवा लाख लोगों को बचाने में सहायता मिली है।

सीएम ने कहा कि अब तक 199 राहत शिविर लगाए हैं जहां 1.16 लाख लोगों ने शरण ले रखी है। कुल 676 सामुदायिक रसोई घर बनाये गये हैं और यदि जरूरत महसूस हुई तो और ऐसे और रसोई घर बनाये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अतिसार जैसी जलजनित बीमारियां फैलने से रोकने के लिए स्वच्छ पेयजल और दवाइयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने रविवार और सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था।

पढ़िए-सीएम योगी ने मायावती को दिया बहुत बड़ा झटका, भाजपा सरकार के इस आदेश से हड़कंप, बसपाइयों को नहीं हो रहा विश्वास

CM ने कहा कि नेपाल में हुई बारिश की वजह से फ्लैश फ्लड आई है। बहुत दिनों से बारिश नहीं हो रही थी अचानक नेपाल में बारिश हुई, जिसका असर फ्लैश फ्लड पर है। इस दौरान उन्होंने पहले की सरकारों पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि पहले बाढ़ राहत का काम किस तरह होता था ये सबको पता है। उन्होंने कहा कि 2017 में भी फ्लैश फ्लड था इस बार भी फ्लैश फ्लड है। ये सब प्रकृति की देन है।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com