5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

अखिलेश-मायावती का महागठबंधन को लेकर एलान, इस दिन होगी साझा प्रेस कांफ्रेंस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा महागठबंधन की चर्चाओं के बीच शनिवार को अखिलेश यादव और मायावती की मुलाकात होगी। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेता महागठबंधन के बारे में औपचारिक ऐलान कर सकते हैं।

ऐसा इसलिए क्‍योंकि अखिलेश-मायावती साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इसके लिए मीडियाकर्मियों को दोपहर 12 बजे यहां के होटल ताज में अखिलेश और मायावती की साझा प्रेस वार्ता को कवर करने का आमंत्रण दिया गया है। खास बात यह है कि आमंत्रण पत्र पर सपा की तरफ से राजेंद्र चौधरी और बीएसपी की तरफ से सतीश चंद्र मिश्रा के हस्‍ताक्षर हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर सपा-बसपा के मिल कर चुनाव लड़ने पर दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व के बीच ‘सैद्धांतिक सहमति’ बन गयी है। अब सीटों के बंटवारे को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती के बीच अगले दौर की बैठक दस जनवरी के बाद हो सकती है।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने शनिवार को ‘भाषा‘ को बताया कि गठबंधन को लेकर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। इस कड़ी में शुक्रवार को भी दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई थी।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर ‘सैद्धांतिक सहमति‘ बन चुकी है और उम्मीद है कि इस गठजोड़ की औपचारिक घोषणा जल्द होगी। सम्भावना है कि इसी महीने इसका एलान हो जाएगा।

अखिलेश मायावती मुलाकात को लेकर हालांकि बसपा की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। इस बीच सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश और मायावती की मुलाकात से अनभिज्ञता जताते हुये कहा कि अखिलेश और मायावती ही गठबंधन की रूपरेखा तय कर इसकी अंतिम घोषणा ही करेंगे। यादव ने हालांकि प्रस्तावित सपा बसपा गठजोड़ में कांग्रेस को दरकिनार किये जाने को ‘काल्पनिक बात’ बताते हुये खारिज कर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com