5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

गोरखपुर-फूलपुर चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने की ये अपील, कहा…

यूपी किरण ऑनलाइन, खबरों की Update पाने के लिए Facebook पेज @upkiran.news लाइक करें!

लखनऊ।। अखिलेश यादव गोरखपुर तथा इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा उप-चुनाव के परिणाम को लेकर काफी आशान्वित हैं। दोनों ही जगह पर चुनाव सभा के साथ रोड-शो करने वाले अखिलेश यादव का मानना है कि आज का मतदान इतिहास बदलने और बनाने का मौका है।

www.upkiran.org

उन्होंने आज TWEET किया है कि सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है। मतदान की अपील करने वाले सपा अध्यक्ष ने कहा कि इस चुनाव के नतीजे देश-प्रदेश के भविष्य के लिये क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे।

मुलायम सिंह के करीबी और पुराने समाजवादी नेता ने जया बच्चन की उम्मीदवारी पर उठाये सवाल, कहा…

गोरखपुर और फूलपुर सीट पर हो रहे उप-चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि “आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी। सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है।” दोनों जगह पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनको बहुजन समाज पार्टी के साथ ही राष्ट्रीय लोकदल व वामदलों का समर्थन भी है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को शिकस्त देने के लिए एकजुट हैं। इनके मुकाबले कांग्रेस इस बार मैदान में है।

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी की 9वीं सीट की राहें मुश्किल, कांग्रेस बसपा को देगी समर्थन

दोनों सीटों पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सपा-बसपा समझौते के बाद गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के लिये होने वाले उप-चुनाव में भाजपा ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है। पार्टी के तमाम आला नेता सपा-बसपा दोस्ती को लेकर लगातार हमलावर दिखे। इन दोनों ही सीटों पर भाजपा, सपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की संभावना है। बसपा ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं।

ना मोदी, ना योगी, लालू का यह बेटा बनाएगा राम मंदिर, कहा दम है तो रोको

योगीराज में इस कोतवाली को चलाता है सपा का ये बड़ा नेता, मामला पहुँचा लखनऊ तो…

बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को और फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। वहीँ गोरखपुर से सपा ने निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेन्द्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम व फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट दिया है। इन दोनों सीट के परिणाम 14 मार्च को आयेंगे। सभी की निगाहें अब चुनाव परिणाम पर लगी हैं।

यूपी किरण ऑनलाइन, खबरों की Update पाने के लिए Facebook पेज @upkiran.news लाइक करें!

x

Check Also

Jio के सबसे सस्ते पैक को टक्कर देगा Vodafone का ये प्लान, सिर्फ इतने रुपए से रिचॉर्ज शुरु

डेस्क ।। Jio के 149 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए vodafone ने ...