5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

Apple के 3 नए iPhones होने जा रहे लॉन्च, जानें क्या होगा खास

टेक डेस्क. Apple आज यानी 12 सितंबर को इवेंट आयोजित कर रहा है। यह स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जा रहा है। इसमें Apple कंपनी तीन नए iPhones को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा Apple Watch Series 4 smartwatch भी लॉन्च हो सकती है।

Apple के इस इवेंट में नए iPad Pro (2018) के लॉन्च किए जाने की भी संभावना है। Apple का यह इवेंट भारतीय समयानुसार रात 10:30 पर शुरू होगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग iPhone, iPad, iPod पर सफारी के जरिए से देखी जा सकती है। हालांकि इसके लिए iOS 10 या फिर उससे बेहतर वर्जन का होना जरूरी है। यहां हम आपको Apple के आज के इवेंट की ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो अभी तक विभिन्न रिपोर्ट्स के माध्यम से सामने आई हैं। यहां जानिए:

iPhone 9, iPhone Xs, iPhone Xs Max

इस साल माना जा रहा है कि Apple एक नहीं, बल्कि 3 नए iPhones को लॉन्च करेगी। इसमें एक 6.1 इंच की एलसीडी वेरिएंट वाला iPhone होगा। इसके अलावा अन्य दो मॉडल्स में ओएलईडी डिस्प्ले मिलेगा।

अन्य दो ओएलईडी मॉडल्स के iPhones की बात करें तो एक में स्क्रीन 5.8 इंच की होगी। इसे कंपनी iPhone X का सक्सेसर की तरह लॉन्च करेगी। इसके अलावा अन्य में 6.5 इंच की डिस्प्ले हो सकती है। हाल ही में रिपोर्ट्स से सामने आया है कि ओएलईडी डिस्प्ले वाले iPhone को iPhone X और iPhone Xs Max के नाम से जाना जाएगा। वहीं, एलसीडी वेरिएंट वाले iPhone को iPhone 9 या फिर iPhone Xr के नाम से जाना जा सकता है।

iPhone के आएलईडी मॉडल में डुअल कैमरा, फेस आईडी, 3डी टच दिया जा सकता है। इसके अलावा एलसीडी वेरिएंट में कंपनी सिंगल कैमरा दे सकती है। हालांकि, इसमें 3डी टच मिलने की संभावना नहीं के बराबर है। दोनों ओएलईडी मॉडल्स में तकरीबन एक जैसी ही स्पेसिफिकेशंस हो सकते हैं। इसमें कंपनी Apple का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर Apple A12 SoC, 4 जीबी रैम, 64 जीबी/256 जीबी/ 512जीबी इंबिल्ट स्टोरेज, डुअल 12 मेगापिक्सल रियर कैमर सेंसर आदि मिल सकता है।

जाने मानें एनालिस्ट मिंग ची कू ने Apple iPhone के दामों के बारे में जानकारी दी है कि सबसे कम कीमत तकरीबन 43600 रुपये के आसपास हो सकती है। हालांकि, कई अन्य रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जिस iPhone की सबसे कीमत होगी, वह 62100 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा iPhone Xs की कीमत CNY 7388 (तकरीबन 77900 रुपये) और iPhone Xs Max की कीमत की शुरुआत CNY 8388 (लगभग 88400 रुपये) हो सकती है।

Apple Watch Series 4

इस इवेंट में Apple अपनी नई Apple Watch Series 4 को भी लॉन्च कर सकती है। इसमें कंपनी बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन देगी। इसका रिजॉल्यूशन 384*480 का होगा। एनालिस्ट मिंग ची कू ने बताया था कि Apple Watch Series 4 15% बड़े डिस्प्ले के साथ आ सकती है। इसके अलावा इसकी बैटरी लाइफ भी पहले वाली वॉच के मुकाबले अधिक हो सकती है।

iPad Pro (2018) variants

आज के इवेंट में कंपनी iPad Pro (2018) को भी लॉन्च कर सकती है। यह यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ आ सकता है। इसमें बताया जा रहा है कि 18 वॉल्ट का पावर अडाप्टर दिया जा सकता है। हाल ही में लीक हुई रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें 12.9 इंच की स्क्रीन और फेस आईडी सपोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा यह आईपैड बिना किसी होम बटन के लॉन्च हो सकता है।

कम कीमत वाली MacBook

Apple कम कीमत की Macbook को भी लॉन्च कर सकती है। विभिन्न रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें टच आईडी फिंगरप्रिंट मिलेगा। इसके अलावा इसमें रेटीना डिस्प्ले का सपोर्ट भी मिल सकता है।

x

Check Also

ईशा अंबानी

शादी के बाद 452 करोड़ के इस आलीशान बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जानें क्या है खास !

डेस्क। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को लेकर एक ...