5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

सेना में अफसर दोस्त की पत्नी से अवैध संबंध रखने की मिलती है ये सजा, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उत्तराखंड ।। कुछ समय पहले की बात है, एक कर्नल की बीवी को सेक्स ऑफर एक ब्रिगेडियर को भारी पड़ गया। पूरी सर्विस में उसे पदोन्नति नहीं मिलेगी और वह वह मेजर जनरल नहीं बन पाएगा। ब्रिगेडियर को कोर्ट मार्शल कर कड़ी सजा के रूप में उसकी वरिष्ठता के 10 साल कम कर दी गई है, उन्हें प्रमोशन नहीं मिलेगा। ब्रिगेडियर पर मिलिटरी ट्रायल के दौरान कर्नल की पत्नी सेक्स ऑफर (अडल्टरी) का आरोप था।

ब्रिगेडियर को मिली इस सजा का मतलब है कि अगर वह सेना में अपनी सर्विस बरकरार रखना चाहते हैं तो उन्हें अगला प्रमोशन यानी मेजर जनरल का पद नहीं मिलेगा, वह जब तक सर्विस में हैं, तब तक ब्रिगेडियर के पद पर ही रहेंगे।

पढ़िए- हर रात इस लड़की के पास आते हैं नागराज, हैरान कर देगी 100 साल पुराने नाग और इस लड़की की प्रेम कहानी

सेना के वरिष्ठ अफसर ने बताया कि मीठी-मीठी भाषा का इस्तेमाल कर साथी अफसर की पत्नी को सेक्स्युअल अफेयर के लिए आकर्षित करना सेना में गंभीर अपराध माना जाता है। ऐसे मामलों में सजा के रूप में कई बार अफसर को बिना पेंशन सेना से बर्खास्त कर दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि ब्रिगेडियर को कम सजा मिली है क्योंकि वह खुदपर लगे आरोपों पर शर्मिंदा थे। ब्रिगेडियर पर कुल 13 आरोप हैं, जिनमें अडल्टरी, आधिकारिक दस्तावेजों से छेड़छाड़, नियमों और सेना के अनुशासन का उल्लंघन आदि शामिल हैं।

पिछले कुछ वर्षों में सेना में कई सेक्स स्कैंडल्स सामने आए। भारतीय वायुसेना का एक फाइटर पायलट पर एक वरिष्ठ अफसर की पत्नी के साथ अफेयर का आरोप लगा था। इसके अलावा, मुंबई में नेवी के दो कमांडर रैंक के अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया था। इनमें से एक पर विवाहेत्तर संबंध और दूसरे पर कई महिलाओं को अश्लील मेसेज भेजने का आरोप था।

फोटो- रचनात्मक

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com