5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश भाजपा की साख दांव पर लगी !

लखनऊ। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में हो रहे विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन और सरकार ने अपनी ताकत लगा दी है। स्टार प्रचारक के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दौरे कर रहे हैं। तेलंगाना, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उनका दौरा प्रस्तावित है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा समेत कई मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों को भी मतदाताओं को जोडऩे का दायित्व सौंपा गया है।

विधानसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में मुकुटबिहारी और भूपेंद्र भी

भाजपा जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए नेताओं के दौरे लगा रही है। छत्तीसगढ़ में प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा और पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी समेत कई प्रमुख लोग जुटे हैं। मुकुट बिहारी वर्मा तो सहकारिता सप्ताह छोड़कर वहां गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के नामांकन से लेकर वहां कई उम्मीदवारों के पक्ष में सभाएं की। योगी की राजस्थान में रैलियां प्रस्तावित हैं। वह 23 नवंबर के बाद सभाओं को संबोधित करेंगे। योगी दो दिसंबर को तेलंगाना में भाजपा के लिए माहौल बनाएंगे।

केशव प्रसाद का भी मप्र-राजस्थान दौरा

21 नवंबर के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भी राजस्थान और मध्य प्रदेश के दौरे प्रस्तावित हैं। भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया को मध्यप्रदेश भेजा गया है, जबकि परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी वहां डेरा जमाए हैं।ग्राम विकास मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह और भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राजकुमार चाहर समेत कई नेता राजस्थान में चुनाव प्रचार में सक्रिय हैं।

दिनेश शर्मा की राजस्थान में सक्रियता

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा चूंकि राजस्थान मूल के हैं, इसलिए वहां उन्हें भी सक्रिय भूमिका निभानी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय भी राजस्थान और मध्यप्रदेश में पूर्वांचल के रहने वालों को प्रभावित करने के लिए जाएंगे। भाजपा ने कई और प्रमुख नेताओं के भी दौरे लगाने शुरू किये हैं।

x

Check Also

ऋषभ पंत ने भी माना, ये भारतीय खिलाड़ी है देश का हीरो, नाम जानकर खुश हो जायेंगे आप

नई दिल्ली ।। टीम इंडिया के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के ...