5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

Hardik और लोकेश राहुल के इस बयान से नाराज़ हुए भारतीय फैंस, BCCI कर सकता है बैन

उत्तराखंड ।। क्रिकेटर Hardik Pandya और लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) पर BCCI 2 मैच का बैन लगा सकता है। ऐसा एक टीवी शो में पांड्या द्वारा महिलाओं को लेकर दिए गए बयानों को लेकर किया जा सकता है।

प्रशासकों की कमेटी के मुखिया विनोद राय ने कहा है कि वो Hardik Pandya द्वारा दिए गए नोटिस से जवाब से असंतुष्ट हैं और उन्होंने इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों पर दो मैच का बैन लगाने का सुझाव दिया है। हालांकि सीओए के बाकी सदस्य और डायना इडुल्जी का मानना है कि उन्हें इस पर कानूनी तौर पर कार्रवाई करनी चाहिए।

पढ़िए- टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने लगातार 5 मैचों में लगाए हैं 5 शतक, फिर भी है टीम से बाहर

टीवी शो कॉफी विद करन में Hardik Pandya ने महिलाओं को लेकर एक बयान दिया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस नोटिस के बाद पांड्या ने BCCI से माफी मांगते हुए जवाब भी दिया था, लेकिन प्रशासकों की कमेटी के मुखिया विनोद राय पांड्या के जवाब से असंतुष्ट हैं और उन्होंने पांडया और राहुल पर सजा के तौर पर दो मैच का बैन लगाने को कहा है।

विनोद राय ने कहा कि, डायना ने इस मसले पर कानूनी राय मांगी है कि, क्या इस जोड़ी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है? इसलिए, स्पष्ट रूप से अभी ये फैसला नहीं लिया गया है। एक बार वह इस मुद्दे पर अपना जवाब दे उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। हां तक मेरा सवाल है, Hardik की टिप्पणी मूर्खतापूर्ण, भद्दी और अस्वीकार्य थी।

यह भी पता चला है कि डायना एडुल्जी ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी महासचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी से भी इस मामले में राय मांगी है।

Hardik Pandya ने बुधवार को BCCI के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए ‘विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं, जिन्हें सेक्सिस्ट और स्त्री विरोधी करार दिया गया।’

Hardik Pandya और लोकेश राहुल को नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था। Hardik Pandya ने कहा कि उन्हें महसूस नहीं हुआ कि उनकी टिप्पणी असभ्य मानी जाएगी। उनके जवाब में उन्होंने कहा, ‘मैंने एक चैट शो पर शिरकत की जिसमें मैंने यह महसूस किए बिना कुछ बयान दिये कि इन्हें अपमानजनक करार दिया जायेगा और इससे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी जिसके लिए मैं विन्रमतापूर्वक माफी मांगता हूं।’

Hardik Pandya ने कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि इसमें मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह से आहत करने या समाज के किसी भी वर्ग को किसी भी तरह खराब तरीके से पेश करने का नहीं था। मैंने ये बयान शो के दौरान बातचीत करते हुए दे दिए और मुझे नहीं पता था कि इन बयानों को आपत्तिजनक पाया जाएगा।’

25 साल का यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सिडनी में है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह का बर्ताव दोबारा नहीं दोहराएंगे। उन्होंने कहा, ‘आश्वस्त रहिए, मैं BCCI का बहुत सम्मान करता हूं और इस तरह की घटना भविष्य में दोबारा नहीं हो, इसके लिए पूरे विवेक का इस्तेमाल करुंगा।’

पता चला है कि Hardik Pandya ने भारतीय टीम प्रबंधन और यहां अपने साथियों से माफी मांग ली है। इस शो पर उनके साथी लोकेश राहुल ने भी शिरकत की, हालाकि वह महिलाओं और रिश्तों पर पूछे गए सवालों पर अधिक संयमित दिखे।

क्रिकेटर Hardik Pandya ने टीवी शो के दौरान कुछ ऐसी बातें कही थी जिन्हें मर्यादित तो बिल्कुल नहीं कहा जा सकता। हालांकि पांड्या के विवादास्पद बयानों के बाद सोशल मीडिया पर लगातार उनकी बुराई हो रही थी। इसके बाद पांड्या ने माफी मांगी थी। पांड्या ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मैं अपनी कही बातों के लिए उन लोगों से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें इससे दुख पहुंचा है। सच कहूं तो मैं शो के प्रारूप के मुताबिक भावनाओं में बह गया था। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को आहत या किसी का अपमान नहीं करना चाहता था।

आपको बता दें कि पांड्या ने उस टीवी शो के दौरान कई महिलाओं से अपने संबंधों का खुलासा किया था और ये भी कहा था कि वो अपने माता-पिता से इन मसलों पर खुलकर बात करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पांड्या ने कहा था कि मैं उन्हें देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है। मैं थोड़ा ऐसा ही हूं। इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी। उनके इस बयान के बाद क्रिकेट फैंस ने उनकी जमकर आलोचना की।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com