5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, नहीं होंगे ये 3 खतरनाक गेंदबाज

नई दिल्ली ।। दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम के खिलाफ T-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को टीम की घोषणा की है। इन दोनों सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, अनुभवी ऑफस्पिनर नाथन लियोन और ऑलराउंडर मिचेल मार्श को आराम दिया गया है।

कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि भारतीय टीम के खिलाफ चार और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के मद्देनजर इन खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में खेलना बेहतर रहेगा।

पढ़िए- बैठक में कप्तान कोहली का विवादित सुझाव, World Cup जीतना है तो इन तेज गेंदबाजों को करें IPL से बाहर

प्रोटियाज टीम के खिलाफ एकमात्र T-20 और भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में मार्कस स्टोइनिस और जेसन बेहरनडोर्फ को शामिल किया गया है। लेंगर ने कहा, ‘संयुक्त अरब अमीरात से लौटने के बाद हमें पता था कि घर में कई सीरीज खेलनी है। विश्व कप और एशेज सीरीज भी नजदीक है। इसे ध्यान में रखते हुए हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ T-20 टीम और आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए पर्याप्त संतुलन बिठाना जरूरी है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे पता कि पीटर सिडल समेत अन्य तीन खिलाड़ी क्रिकेट के सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। मगर हमारा मानना है कि शेफील्ड शील्ड में खेलने से वह भारतीय टीम के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की अच्छी तैयारियां कर सकेंगे।’

ऑस्ट्रेलिया के चिंता का विषय आरोन फिंच का फॉर्म बना हुआ है। कंगारूओं को पिछले 19 वन-डे में 17 में शिकस्त सहनी पड़ी है। पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के हाथों ऑस्ट्रेलिया को T-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 0-3 की करारी शिकस्त सहनी पड़ी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडोर्फ चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं जबकि ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की टीम में वापसी हुई है।

फोटो- फाइल

x

Check Also

भर्ती

इलाहाबाद हाईकोर्ट में बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, ये है प्रक्रिया

जॉब डेस्क। इलाहाबाद हाईकोर्ट में छठी, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट युवाओं के लिए ...