5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

IAS B Chandrakala की लखनऊ में पोस्टिंग, इस विभाग में मिली तैनाती

लखनऊ ।। IAS अफसर B Chandrakala अपने काम करने के तरीके और अपने व्यवहार के लिए जनता के बीच हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। आपको बता दें कि वे तेज तर्रार अफसरों में शुमार हैं, जिसके चलते वे ‘लेडी सिंघम’ और ‘दीदी’-दबंग के नाम से फेमस हैं। इससे पहले उन्हें डेप्यूटेशन पर सूबे से दिल्ली भेजा गया था। वे सेंट्रल गवर्नमेंट में ड्रिंकिंग वाटर डिपार्टमेंट में पोस्टिंग दी गई थी।

14 September 2016 को मेरठ की डीएम बनीं 2008 बैच की IAS B Chandrakala अपने कड़क अंदाज के लिए चर्चाओं में रहीं। पहली बार वो बुलंदशहर में खराब सड़कों को लेकर अफसरों और कॉन्ट्रेक्टर्स को फटकार लगाने पर चर्चा में आईं थीं।

पढ़िए- यूपी की ऐसी कलेक्टर जिसे बच्चे कहते हैं डियर मम्मी, अब योगी सरकार में फिर हो रही है तैनाती की मांग

अब बुधवार देर रात को योगी सरकार ने ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 24 आइएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इस फेरबदल के बाद यूपी कैडर की 2008 बैच की IAS अधिकारी B Chandrakala अब अपने मूल कैडर में लौट आई हैं। B Chandrakala प्रतीक्षारत से विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बनाई गई हैं।

पढ़िए- अभीः अभीः छत्तसीगढ़ के सुकमा में जवानों पर फायरिंग, 9 की मौत, कई घायल

आपको बता दें कि इससे पहले वह कई जिलों में डीएम रह चुकी हैं। B Chandrakala केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी तैनात थीं। तो वहीं साल 2008 में आंध्र प्रदेश की रहने वाली बी B Chandrakala (नीरू) ने IAS एग्जाम पास किया था। जिसके बाद उन्हें यूपी कैडर में पोस्टिंग मिली थी।

आपको यह भी याद दिला दें कि फरवरी 2016 में बतौर बुलंदशहर DM B Chandrakala ने एक 18 साल के लड़के को जेल भिजवाया था। उस लड़के ने बिना बताए उनकी फोटो क्लिक की थी। एक रिपोर्टर ने जब इस खबर पर B Chandrakala का रिएक्शन लेने के लिए कॉल किया तो उन्होंने उसके घर अनजान मर्द भेजने की धमकी दी थी। DM ने कहा था कि अगर तुम्हारी मां-बहन के साथ कोई अनजान मर्द फोटो खिंचवाएगा तो क्या खींचने दोगे?

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़िए

लोकसभा उप-चुनाव के पहले IAS अफसरों के तबादले, बी चन्द्रकला को मिली तैनाती

x

Check Also

Jio के सबसे सस्ते पैक को टक्कर देगा Vodafone का ये प्लान, सिर्फ इतने रुपए से रिचॉर्ज शुरु

डेस्क ।। Jio के 149 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए vodafone ने ...