5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा- लोकसभा चुनाव ये पार्टी बनाएगी सरकार

जयपुर ।। राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद 2004 जैसा परिदृश्य देखा जा सकता है जब कांग्रेस ने आठ वर्ष तक सत्ता से बाहर रहने के बाद सत्ता में वापसी की थी।

सचिन पायलट ने कहा कि भारतीय राजनीति अप्रत्याशित है क्योंकि कोई भी नहीं जानता था कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार एक वोट से गिर जाएगी।

पढ़िए- 10वीं पास लोगों को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, जानकर खुशी से झूम उठे देशवासी

एक कार्यक्रम में सचिन पायलट ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर कांग्रेस सत्ता में वापसी कर सकती है जैसा उसने 2004 में आठ वर्ष तक सत्ता से बाहर रहने के बाद किया था’’ सचिन पायलट ने कहा, ‘‘ऐसा कोई रास्ता नहीं कि बीजेपी राजस्थान, गुजरात, दिल्ली और उत्तर प्रदेश की करीब 100 सीटों को बरकरार रख पाएगी क्योंकि उनकी प्रदेश सरकारों और केंद्र सरकार का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है।’’

राजस्थान के डिप्टी सीएम ने कहा, ‘‘इसी तरह से किसी ने नहीं सोचा था कि कांग्रेस वापसी करेगी और 2004 में सरकार बनाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘130 करोड़ लोग पिछले चार सालों से देख रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं और उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा।’’ पायलट ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद, मंदिर, मस्जिद, घर वापसी और लव जेहाद की बात करती है लेकिन खाद्य पदार्थों की कीमतों और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चुप है।

Loading...

सचिन पायलट ने कहा, ‘‘पिछले चार सालों में संस्थाओं का महत्व कम करने का जानबूझकर प्रयास किया गया। इसके दूरगामी परिणाम होंगे।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या प्रियंका गांधी का राजनीति में प्रवेश बदलाव लाने वाला होगा, पायलट ने कहा कि उनके आधिकारिक रूप से प्रभार संभालने से पहले भी बीजेपी में असुरक्षा की भावना थी।

उन्होंने कहा कि वह केवल कांग्रेस की महासचिव हैं, कोई सीएम या राज्यपाल नहीं। बीजेपी को दिक्कत क्यों हो रही है? इससे जो राजनीतिक अनिश्चितता हुई है उससे मुझे लगता है कि उनके डरने का एक कारण है।’’ उत्तर प्रदेश में गठबंधन के लिए बीएसपी और एसपी द्वारा कांग्रेस को नजरंदाज करने पर पायलट ने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्थिर नहीं है और पार्टी द्वारा राज्य में 2009 से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

सचिन पायलट ने कहा, ‘‘गांधी परिवार से पिछले 35 वर्षों से कोई पीएम नहीं हुआ है और इसलिए यह कहना गलत है कि राहुल गांधी ऐसा बनने के लिए कर रहे हैं। कांग्रेस की उत्तर और साउथ इंडिया में समान मौजूदगी है।’’

फोटो- फाइल

Loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com