5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

Diwali पर पीएम मोदी ने डंके की चोट पर बोल दी ऐसी बात, सुनते ही उड़ गए दुश्मन के होश

उत्तराखंड ।। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तराखंड में सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में बड़े कदम उठा रहा है।

आईटीबीपी के एक प्रवक्ता के मुताबिक, पीएम भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से सुबह करीब 7:50 पर हर्षिल गांव पहुंचे और जवानों को मिठाईयां वितरित की। आपको बता दें कि हर्षिल जालंधरी गढ़, भागीरथी नदी और पहाड़ियों के निचली सतह के संगम पर स्थित है। मोदी के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत भी मौजूद थे।

पढ़िए- नोटबंदी के 2 साल बाद हुआ बड़ा खुलासा, जानकर अाप भी पीएम मोदी से हो जाएंगे निराश!

इस मौके पर सेना और आईटीबीपी के जवानों को बधाई देते हुए मोदी ने कहा कि सुदूर बफीर्ली चोटियों पर आपका अपने कर्तव्य के प्रति समर्पण भाव पूरे देश को ताकत देता है और यह 125 करोड़ भारतीयों के सपनों और भविष्य को सुरक्षित कर रहा है। मोदी ने कहा कि दिवाली रोशनी का पर्व है जो अच्छाई फैलाता है और डर-भय को दूर करता है।

जवानों की प्रतिबद्धता और अनुशासन से देश के लोगों में सुरक्षा की भावना पनपती है। पीएम ने यह भी बताया कि जवानों के साथ तब से दिवाली मना रहे हैं, जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने पिछले साल अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात और उनके साथ बिताए समय के बारे में भी बात की।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में बड़े कदम उठा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व सैन्यकर्मियों की भलाई के लिए सरकार बहुत कुछ कर रही है, इसमें वन रैंक-वन पेंशन योजना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में भारतीय सशस्त्र बलों ने पूरी दुनिया की वाहवाही बटोरी है। पीएम ने नजदीकी इलाकों के उन लोगों से भी बातचीत की, जो उन्हें बधाई देने के लिए यहां इकठ्ठे हुए थे।

फोटो- फाइल

x

Check Also

ईशा अंबानी

शादी के बाद 452 करोड़ के इस आलीशान बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जानें क्या है खास !

डेस्क। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को लेकर एक ...