5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

धोनी की इन 4 गलतियों के कारण भारत के लोग धोनी से सबसे ज्यादा करते हैं नफरत, नंबर 1 है बहुत बड़ी गलती

झारखंड ।। महेंद्र सिंह धोनी एक बहुत बड़े बल्लेबाज है, परंतु इसका यह तर्क नहीं निकलता है, कि इंडिया में हर कोई महेंद्र सिंह धोनी से प्रेम करता है। इस वक्त कई इंडियन फैंस महेंद्र सिंह धोनी से नफरत करते हैं। आज हम महेंद्र सिंह धोनी के उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके वजह से भारतीय प्रशंसक धोनी से नफरत करते हैं।

1- वरिष्ठ खिलाड़ियों की नजरअंदाजगी

महेंद्र सिंह धोनी कप्तान बनने के पश्चात 3 अच्छे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। ऐसा माना जाता है, कि महेंद्र सिंह धोनी ने युवराज सिंह सहवाग सौरव गांगुली हरभजन सिंह ऐसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकाल कर उनका करियर पर फुल स्टॉप लगा दिया। इसी कारण से इंडिया की जनता धोनी से नफरत करती है।

पढ़िए- IND vs AUS : जानिए विराट कोहली ने क्यों कहा कंगारुओं से भिड़ने की जरूरत नहीं ?

2- चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को प्राथमिकता देना

धोनी पर यह इल्जाम है, कि वह चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ियों को टीम इंडिया में अधिकतर बार जगह देते हैं। आईपीएल की स्टार्टिंग से ही धोनी चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा रहे हैं, परंतु टीम भारत कप्तान के रूप में धोनी ने टीम के चयन के वक्त कुछ खिलाड़ी ऐसे थे, जो कि सीएसके के हिस्सा थे और उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया।

3- विदेशों में टेस्ट फॉरमैट जीतने में असफलता

महेंद्र सिंह धोनी एक कप्तान के रूप में इंडिया के बाहर काफी खराब परफॉर्मेंस दिया। महेंद्र सिंह धोनी अक्सर इंडिया से बाहर खेले गए मैचों में काफी असफलता का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में उनको निराशा ही मिली। जिसकी वजह से इंडियन क्रिकेट टीम की रैंकिंग बिगड़ गई और इस मामले में धोनी की काफी बुराई भी करी गई।

4- टीम में फिनिशर्स की कमी

मौजूदा समय में इंडियन टीम में कोई भी फिनिशर नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी इसके पीछे का मुख्य कारण बनते हैं। महेंद्र सिंह धोनी इंडियन टीम में इस प्रॉब्लम को कभी नहीं माना। आज महेंद्र सिंह धोनी को एक अच्छे फिनिशर की किरदार में देखा जाता है, इसलिए टीम भारत के लिए अब एक परफेक्ट फर्नीचर की कमी खल रही है।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com