5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

सिर्फ 2 दिन में खत्म हो जाएगा हर तरह का कैंसर, वैज्ञानिकों ने खोजा कैंसर का सबसे सस्ता इलाज

डेस्क ।। इस संसार में हर व्यक्ति स्वस्थ रहना चाहता है और स्वस्थ रहने के लिए मनुष्य बहुत जतन भी करता है। इस संसार में अनेको प्रकार की बीमारियाँ फैली हुई है और वैज्ञानिक लगातार शोध करके उनके निवारण का उपाय खोजा ही करते है।

इसके अलावा बहुत सी ऐसी दवाये भी है जिनका निराकरण प्रक्रति के द्वारा भी संभव है लेकिन कुछ ऐसी बीमारियाँ ही जिनका इलाज अभी तक वैज्ञानिक भी नहीं खोज पाए है। ऐसी ही एक बिमारी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है है जो मनुष्य के लिए बहुत ही घातक सिद्ध होती है। उस बिमारी का नाम है कैंसर।

पढ़िए- इंतज़ार हुआ खत्म, हिंदुस्तान में इस दिन लांच होगा 5G सिम, सिर्फ 20 रुपए में मिलेगा सब कुछ Free

घरेलु तौर पर पनाई जाने वाली दवाये भी कैंसर के इलाज के लिए फायदेमंद ही होती है। घरेलु कुछ दवाये है जो कैंसर के इलाज का रामबाण उपाय माना जाता है और इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। आज हम आपको एक ऐसी ही दावा के बारे में बताने जा रहे है जो कैंसर की कोशिकाओं को बहुत तेजी से समाप्त करने में बहुत ही मददगार साबित होती है।

एक शोध से पता लगा है कि अंगूर के बीजो का अर्क ल्यूकेमिया और कैंसर के अन्य प्रकारों को ठीक करने में मददगार साबित होती है। ये भी पता चला है कि अंगूर के बीज किसी भी प्रकार के कैंसर को 48 घंटे के अन्दर ख़त्म करने में समर्थ है।

अमेरिकन एसोशियेशन के जर्नल में प्रकाशित एक कैंसर के रिसर्च के अनुसार अंगूर में पाया जाने वाला जे.एन के. प्रोटीन कैंसर की कोशिकाओं को नियंत्रित करने का काम भी करता है। कैंसर के इलाज के रूप में अंगूर के बिज बहुत ही मददगार साबित होते है।

इटली के जाने माने डाक्टर टुलियो सिमोंनचीनी का दावा है कि किचेन में रखा बेकिंग सोडा कैंसर के इलाज के लिए बहुत ही काफी है और इससे वह सैकड़ो लोगो का इलाज भी कर चुके है। उनका कहना है सिर्फ बेकिंग सोडा पीकर भी कैंसर को रोका जा सकता है।

फोटो- रचनात्मक

x

Check Also

मुकेश अंबानी को बड़ी उपलब्धि, टॉप 100 ग्लोबल थिंकर्स की लिस्ट में शामिल हुए

New Delhi. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने फॉरेन पॉलिसी मैगजीन ...