5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

FIFA World Cup: बेल्जियम के खिलाफ टीम फीफा विश्व कप में करेगी पदार्पण

बेल्जियम के खिलाफ सोमवार को ग्रुप-जी में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ पनामा की टीम फीफा विश्व कप में पदार्पण करेगी. ऐसे में अनुभवहीन पनामा पर बेल्जियम की टीम भारी पड़ सकती है. बेल्जियम ने विश्व कप से पहले खेले गए दोस्ताना मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और कोच रोबटरे मार्टिनेज के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही टीम अच्छे फॉर्म में है. दूसरी ओर पहली बार विश्व कप में उतर रही पनामा भले ही अनुभव में पीछे हो, लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर है. वह प्रतिद्वंद्वी टीम को स्वयं पर आसानी से हावी नहीं होने देगी.

Image result for FIFA World Cup: बेल्जियम के खिलाफ वर्ल्डकप

कुछ सप्ताह पहले ही खेले गए एक दोस्ताना मैच में पनामा ने कोस्टा रिका जैसी टीम को 4-1 से मात देकर यह साबित कर दिया था कि वह ग्रुप स्तर पर अन्य प्रतिद्वंद्वी टीमों के लिए मुकाबला किसी भी तरह से आसान नहीं होने देगी. बेल्जियम की ओर नजर डाली जाए, तो डिफेंस में यानिक करास्को और थोमस मुनिएर अहम खिलाड़ी होंगे, वहीं ईडन हेजार्ड और ड्राइस मर्टेस टीम के अहम खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु के साथ पनामा के डिफेंस को भेदने की कोशिश कर गोल स्कोर करने का प्रयास करेंगे.

पनामा के लिए यह मैच उसके फुटबॉल इतिहास का सबसे अहम मैच होगा. ऐसे में टीम के अहम खिलाड़ी लोस केनालेरोस इस अवसर को जाया नहीं जाने देंगे. पिछले मैचों पर नजर डाली जाए, तो बेल्जियम ने कोनकाकेफ नेशन्स में खेले गए अपने पिछले 11 मैचों में अविजित रही है. उसने नौ मैचों में जीत हासिल की है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं. हालांकि पनामा ने यूरोपीय क्षेत्र में खेले गए पिछले नौ में से चार मैच ड्रॉ किए हैं और पांच मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

टीम पनामा :

गोलकीपर – जेमी पेनेडो, जोस केल्रेडोन, एलेक्स रोड्रिगेज.

डिफेंडर – मिशेल मुरिलो, हेरोल्ड कमिंग्स, फिडेल एस्कोबार, रोमान टोरेस, एडोल्फो मचाडो, एरिक डेविस, लुइस ओवाले, फेलिपे बेलोय.

मिडफील्डर – गेब्रिएल गोमेज, एडगर बाकेर्नास, अमार्डो कूपर, वालेंटिन पीमेंटल, रिकाडरे एविला, एनिबल गोडॉय, जोस रोड्रिगेज.

फॉरवर्ड – ब्लास पेरेज, गेब्रिएल टोरेस, इस्माइल डियाज, एबिडिल एरोयो, लुइस तेजाडा.

टीम बेल्जियम :

गोलकीपर – तिबाउत कोटरेइस, सिमोन मिग्नोलेट, कोएन कास्टील्स.

डिफेंडर – टोबी एल्डरवीरेल्ड, थोमस वीरमाएलेन, विंसेट कोम्पानी, जान वटरेनघेन, थोमस म्यूनिएर, डेड्रिक बोयाटा, लिएंडर डेनडोनकेर.

मिडफील्डर – एक्सेल विस्टल, केविन डे ब्रूने, मारुआने फेलेनी, यानिक करास्को, थोर्गन हेजार्ड, योउरी तिएलमेंस, मोउसा डेम्ब्ले, नासेर चाडली.

फॉरवर्ड – रोमेलु लुकाकु, ईडन हेजार्ड, ड्राइस मर्टेस, एडनान जानुजाई, मिची बात्शुयाई.

x

Check Also

इन 3 बल्लेबाजों का बल्ला अंतिम ओवरों में चलता है बहुत तेज, नंबर 2 सबसे खतरनाक बल्लेबाज

नई दिल्ली ।। T-20 क्रिकेट के आगमन के साथ, बल्लेबाजों की बल्लेबाजी और भी बढ़ ...