5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

Google MAPS यूज करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, ऐसे करें इस्तेमाल

उत्तराखंड ।। Google MAPS यूज करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। इंडियन यूजर्स को टार्गेट करके कंपनी ने Stay Safer फीचर जारी किया है। इसके अंतर्गत यूजर्स को कैब और ऑटो रिक्शा से ट्रैवल पर सेफ्टी देने का दावा किया गया है। दरअसल, ये एक तरह का ट्रैकिंग टूल होगा जिसके अंतर्गत यूजर्स अपने रूट का ट्रैक रख सकते हैं।

Google Stay Safer फीचर के अंतर्गत Google MAPS यूजर्स को अलर्ट देगा और उन्हें नोटिफिकेशन के जरिए ये बताया जाएगा कि वो ऑफ रूट हो गए हैं। इसक साथ ही यूजर्स अगर चाहें तो अपने रूट का लाइव स्टेटस फैमिली या फ्रेंड्स के साथ शेयर भी कर सकते हैं, ताकि वो इन्हें ट्रैक कर सकें। वॉट्सऐप में भी काफी पहले इस तरह का फीचर दिया गया है जिसके जरिए लाइव लोकेशन शेयर की जा सकती है।

Loading...

पढ़िए-पाकिस्तान के समर्थन से हिंदुस्तान को मिली ये शानदार सफलता,चीन ने कहा ये तो…

Google MAPS की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि हिंदुस्तान में गहन रिसर्च के बाद हमने पाया है कि अधिकतर लोग सेफ्टी से जुड़े कारणों से मोबिलिटी को लिमिट कर देते हैं। इसे अड्रेस करने के लिए हम एक और इंडिया फर्स्ट फीचर ला रहे हैं जो हमारे यूजर्स के लिए रेलेवेंट होगा। Google MAPS में हम लोगों की जर्नी सेफ और उनके अनुभव को बेहतर करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। Google MAPS में Stay Safer यूज करना आसान है और इसके लिए आप ये स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले लेटेस्ट वर्जन का Google MAPS डाउनलोड कर लें।
  • स्मार्टफोन में पहले से MAPS है तो इसे अपडेट कर लें
  • MAPS पर डेस्टिनेशन ऐड करें और Get direction का ऑप्शन चूज करें
  • अब यहां Stay Safer का ऑप्शन मिलेगा इसे टैप करें
  • मेन्यू बार के अंदर शेयर लाइव ट्रिप का ऑप्शन मिलेगा। यहां से आप कॉन्टैक्ट्स को चुन सकते हैं जिनके साथ आपको लाइव लोकेशन शेयर करना है।
  • दूसरे फीचर को यूज करने के लिए Get off Route अलर्ट को सेलेक्ट करें, अगर आपका ड्राइवर ट्रैक से अलग गाड़ी चला रहा है।

फोटो- फाइल

Loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com