5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

डोनाल्ड ट्रंप की इस बात को सुनकर हिल गई मोदी सरकार, जानिए ट्रंप ने क्या कहा…

उत्तराखंड ।। अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर शुल्क के मुद्दे पर हिंदुस्तान पर बरसे हैं। जापान में पीएम मोदी से इस मुद्दे पर वार्ता के कुछ ही दिन बाद ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी उत्पादों पर हिंदुस्तान द्वारा शुल्क लगाया जाना अब स्वीकार्य नहीं है। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब ओसाका में जी-20 सम्मेलन से इतर ट्रंप और मोदी के बीच व्यापारिक मुद्दों पर हुई बातचीत के बाद आगे के कदम पर विचार के लिए दोनों देशों के व्यापारिक अफसर मिलने वाले हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि हिंदुस्तान को काफी वक्त से अमेरिकी उत्पादों पर टैरिफ लगाने की छूट मिलती रही है। यह अब और मंजूर नहीं! इससे पहले मोदी से 28 जून को मिलने से पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था कि मैं पीएम मोदी से मिलकर उनसे कहना चाहता हूं कि सालों से हिंदुस्तान ने अमेरिका के खिलाफ बेहद ऊंचे शुल्क लगा रखे हैं और हाल में ही इन्हें और बढ़ा दिया है। यह अस्वीकार्य है और शुल्क को वापस लिया जाना चाहिए।

पढ़िए-इस मुस्लिम देश के विरूद्ध अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, विश्व भर में मचा हड़कंप

पहली जून को अमेरिका द्वारा हिंदुस्तान को दिए गए तरजीही दर्जे को वापस लेने के बाद अमेरिका में हिंदुस्तानीय उत्पादों पर टैरिफ बढ़ गया था। इसके जवाब में हिंदुस्तान ने अमेरिका के 28 उत्पादों पर शुल्क लगा दिया था, जिनमें हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकल और अमेरिकी सेब भी शामिल थे।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com