5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

दादी ने दिया पोती को जन्म, पूरी दुनिया रह गई हैरान, जानिए कैसे

अजब-गजब ।। इन दिनों सरोगेसी मां (कृत्रिम MOM) का चलन एक आम बात हो गई है, जो लोग संतान पैदा करने में असक्षम हो जाते हैं वो आजकल सरोगेसी के माध्यम से माता-पिता बनने का सपना पूरा कर सकते हैं और हाल ही में सरोगेसी से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला देखने को मिला है। तो आइए जानते हैं इस मामले के बारे में।

दरअसल, US के नेब्रास्कन में रहने वाला एक गे कपल मैथ्यू एलेज और इलिओट डॉटरी दोनों एक बच्चे की ख्वाहिश रखते थे, लेकिन यह पूरी तरह से असंभव था। हालांकि मैथ्यू की मां सेसिल एलेज ने इसमें उनकी सहायता करने की इच्छा जताई और अपने बेटे के लिए सरोगेट मां का रोल निभाने वाली महिला सेसिल एलेज ने खुद ही अपनी पोती को जन्म दे दिया।

पढ़िए-डॉक्टर IVF क्लिनिक की आड़ में महिलाओं को देता था धोखा, बन गया 60 बच्चों का बाप!

सेसिल की उम्र 61 साल है और उन्होंने बताया कि जाहिर है कि पहली बार जब उन्होंने सरोगेट मां बनने का प्रस्ताव दिया तो सब इस पर हंस पड़े। थे। लेकिन कुछ दिनों तक लोग इसे मजाक समझते रहे और जब मैथ्यू ने फर्टिलिटी डॉक्टर को पूरी बात बताई तो उन्होंने कहा कि मां का सरोगेट मदर बनना एक कारगर विकल्प होगा।

जहां बाद में सेसिल को इंटरव्यू और कई तरह के जांच के लिए बुलाया गया। बताया जा रहा है कि जब सभी जांच सही पाए गई तो डॉक्टर ने सरोगेट मां बनने के लिए उन्हें मंजूरी प्रदान कर डाली। मैथ्यू ने जहां सरोगेसी के लिए स्पर्म दिया वहीं उनके पति एलिअट की बहन ने एग दान किया था।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com