5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

हिंदुस्तान में हैक हो रहा है WhatsApp अकाउंट्स, कंपनी ने बताया बचने के लिए ये तरीका

नेशनल डेस्क ।। WhatsApp ने अपने 1.5 अरब यूज़र्स को “स्पाईवेयर के खतरे” से बचने के लिए ऐप को अपडेट करने का आग्रह किया है। WhatsApp में सुरक्षा खामी की वजह से हैकरों के उपयोक्ताओं के फोन में जासूसी करने वाला सॉफ्टवेयर डालने की बात सामने आई। इस के बाद कंपनी ने ये फैसला लिया।

खबर के अनुसार, कंपनी ने हमले को असफल करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे में बदलाव किया है। WhatsApp ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि हमले में निजी कंपनी के हाथ होने के संकेत हैं। ये कंपनी कथित तौर पर सरकारों को स्पाईवेयर की आपूर्ति करती है। ये स्पाईवेयर मोबाइल ऑपरेटिंग के कामकाज को प्रभावित करता है।

पढ़िए-जब स्टार्क से पूछा- कौन है विश्व का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, जवाब सुनकर नहीं होगा यकीन

WhatsApp के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिए बयान में कहा कि WhatsApp लोगों को ऐप का नया संस्करण अपडेट करने और मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड करने के लिए कह रहा है ताकि मोबाइल उपकरणों में संग्रहीत जानकारी को संभावित हमलों से बचाया जा सके।

WhatsApp ने स्पाईवेयर से प्रभावित उपयोगकर्ता की संख्या के बारे में नहीं बताया है। खबरों के अनुसार, इस स्पाईवेयर को कथित तौर पर इजरायली साइबर इंटेलीजेंस कंपनी एनएसओ ग्रुप ने बनाया है। WhatsApp की यह खामी हैकरों को WhatsApp वॉयस कॉल के माध्यम से कॉल करके मोबाइल में स्पाईवेयर डालने की अनुमति देता है। चाहे आप कॉल उठाएं या नहीं। कंपनी ने कहा कि उसने इस मामले में जांच शुरू की है और जांच में सहायता करने के लिए अमेरिकी एजेंसियों को भी जानकारियां दी हैं।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com