5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

इन राज्यों में बसपा अध्यक्ष मायावती ने खुलकर किया कांग्रेस का समर्थन, BJP पर इस तरह किया…

उत्तर प्रदेश ।। कर्नाटक और गोवा में जिस तरह से कांग्रेस के विधायक (MLA) इस्तीफे दे रहे हैं या अपनी पार्टी छोड़कर BJP के साथ जा रहे हैं। इस मुद्दे पर आब बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बयान दिया है। मायावती ने आरोप लगाया है कि BJP चुनाव EVM की ग’ड़बड़ी और धनबल के दम पर चुनाव जीती है।

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि जिन राज्यों में BJP 2018 और 2019 में चुनाव हार गई थी उनमें सरकारों को गिराने का अभियान जैसा चल रहा है। मायावती ने ट्विटर के ज़रिए कहा कि BJP EVM में ग’ड़बड़ी व धनब’ आदि से केन्द्र की सत्ता में दोबारा आ गई लेकिन सन् 2018 व 2019 में देश में अबतक हुए सभी विधानसभा आमचुनाव में अपनी हार की खीज अब वह किसी भी प्रकार से गैर-बीजेपी सरकारों को गिराने के अभियान में लग गई है जिसकी बसपा कड़े शब्दों में निन्दा करती है।

पढि़ए- उत्तर प्रदेश के भिखारियों के लिए खुशखबरी, नौकरी देगी योगी सरकार

उन्बीहोंने आगे कहा कि BJP एक बार फिर कर्नाटक व गोवा आदि में जिस प्रकार से अपने धनबल व सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने आदि का काम कर रही है वह देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है। वैसे अब समय आ गया है जब दलबदल करने वालों की सदस्यता समाप्त हो जाने वाला सख्त कानून देश में बने।

मायावती के बयान से ज़ाहिर है कि वो कांग्रेस के साथ इस मुद्दे पर खड़ी हैं। उनके इस बयान से ये उम्मीद की जा रही है कि अब अन्य पार्टियाँ भी कांग्रेस के पक्ष में खड़ी होंगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इसको लेकर कांग्रेस पूरे देश में माहौल बना सकती है। परन्तु अभी पार्टी में असमंजस का दौर है।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com