5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

Ind vs Pak LIVE: पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई पाकिस्तान की टीम, इतने रन बनाकर ऑल आउट !

नई दिल्ली। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहली पारी में भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर हावी दिखे। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) ने टीम को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ऑल आउट हो गई। अब भारतीय टीम को जीत के लिए 163 रन बनाने हैं।

एशिया कप

हार्दिक पांड्या हुए चोटिल

मैच में भारत के लिए एक बुरी खबर है। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल होकर मैदान से बाहर हो चले गए। उनकी हालत इतनी बुरी थी कि उन्होंने स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया।

ऐसे गिरे पाकिस्तान के 10 विकेट

पहली पारी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक को कैच आउट करवाया। इमाम ने 7 गेंदों पर 2 रन बनाए और उनका कैच धौनी ने लपका।

शानदार फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के दूसरे ओपनर बल्लेबाज फखर जमां को भी भुवी ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। फखर ने नौ गेंदों का सामना किया लेकिन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उनका कैच युजवेंद्र चहल ने लपका।

इसके बाद कुलदीप यादव ने बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। भारत को चौथी सफलता केदार जाधव ने दिलाई, उन्होंने पाक कप्तान सरफराज अहमद को मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाया। भारत को पांचवीं सफलता शोएब मलिक के तौर पर लगी। उन्होंने 43 रन बनाए और रन आउट हो गए।

केदार जाधव ने ही टीम इंडिया को 6वीं सफलता दिलाई, उन्होने आसिफ अली को धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। केदार जाधव ने शादाब खान के तौर पर अपना तीसरा विकेट लिया। उन्होंने शादाब को 8 रन पर धौनी के हाथों स्टंप आउट करवा दिया।

इसके बाद बुमराह ने फहीम अशरफ को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को 8वीं सफलता दिलाई। हसन अली भुवनेश्वर की गेंद पर एक रन बनाकर कैच आउट हो गए। हसन का कैच दिनेश कार्तिक ने लपका। उस्मान खान को बुमराह ने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार व केदार जाधव ने तीन-तीन विकेट लिए। इनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिए।

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ इस अहम मैच के लिए भारतीय टीम ने दो बदलाव किए हैं। खलील अहमद की जगह जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर की जगह हार्दिक पांड्या को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।
पाकिस्तान की टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, इमाम उल हक, फखर जमां, शोएब मलिक, फहीम अशरफ, हसन अली, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, शादाब खान और आसिफ अली।

भारत का पलड़ा है भारी

एशिया कप में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच की बात करें तो भारत-पाक के बीच 12 मैच खेले गए हैं। भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया तो वहीं पांच बार पाकिस्तान जीत हासिल करने में सफल रहा है। जबकि एक मैच रद हो गया था। अब पाकिस्तान इस रिकॉर्ड को बराबरी पर लाना चाहेगा।

विराट की गैरमौजूदगी पाक के लिए फायदा

भारत इस टूर्नामेंट में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतर रहा है। विराट न सिर्फ टीम के कप्तान हैं बल्कि उन्हें मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है। ऐसे में उनका न रहना पाकिस्तान के लिए राहत की बात हो सकती है। पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने माना भी है कि कोहली की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिए फायदे का सौदा होगी।

x

Check Also

गांगुली ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले- दूसरी पारी में जरूर शतक बनाएगा ये भारतीय बल्लेबाज

उत्तराखंड ।। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ...