5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

…तो क्या इनके कहने पर पत्नी ऐश्‍वर्या से तलाक ले रहे हैं तेज प्रताप, हनीमून पर भी नहीं गये थे

पटना।। RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दे दी है। अदालत में हिंदू मैरिज एक्ट की धारा-13 A के तहत तलाक की अर्जी दाखिल की गई है। इस धारा में पति या पत्नी कोई भी एक-तरफा तलाक के लिये आवेदन दे सकता है।

अदालत ने इस अर्जी को सूचीबद्ध करते हुये केस नंबर 1208/2018 के इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 29 नवंबर मुकर्रर की है। वहीं तेज प्रताप का परिवार अभी कुछ इस मामले में खुलकर बोल नहीं रहा है। वहीं इस फैसले से पार्टी के विधायक व पूर्व मंत्री और ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय हैरान हैं। बेटी का घर बचाने के लिये वह हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

घुट-घुटकर नहीं जी सकता
शनिवार को तेजप्रताप यादव ने अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे जहाँ उन्होंने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मैं तलाक लेना चाहता हूँ और ये मेरा निजी फैसला है। ऐश्वर्या हाई सोसाइटी की हैं और हमारा उनका मेल नहीं खाता, कमान से तीर निकल चुका है तो अंजाम तक पहुंचेगा। ये बात झूठ है कि मैं ऐश्वर्या को बचपन से जानता हूं। तेजप्रताप ने कहा है कि वे ऐश्वर्या राय के साथ नहीं रहना चाहते हैं। हम दोनों में तालमेल नहीं है, ऐसे में कोर्ट तलाक की अनुमति दे। इस खबर से किसी तरह की हायतौबा मचाने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि घुट-घुटकर तो जिया नहीं जा सकता है। मैंने अर्जी दी है और इस केस को लड़ूंगा।

‘वह कृष्‍ण हैं और राधा की तलाश में भटक रहे हैं’
इससे पहले एक न्यूज चैनल से बातचीत में तेज प्रताप ने कहा था कि ‘मुझे जिस राधा की तलाश है, वह ऐश्‍वर्या नहीं है।’ तेज ने कहा कि ‘वह कृष्‍ण हैं और राधा की तलाश में भटक रहे हैं।’ हालांकि तलाक के कारणों को लेकर अफवाहों का दौर भी जारी है। कुछ लोगों का कहना है कि तेज प्रताप वृंदावन में किसी बाबा या तांत्रिक से मिले, जिसके सुझाव पर ही वह तलाक लेना चाह रहे हैं। दूसरी ओर, अपुष्‍ट चर्चा यह भी है कि पटना में लालू परिवार ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह घर की बहू ऐश्वर्या को नहीं छोड़ेंगे। बता दे कि तेज स्‍वभाव से बेहद धार्मिक हैं और शादी के बाद हनीमून पर भी नहीं गए थे। वह अकेले ही कभी वृंदावन तो कभी देवघर तीर्थाटन करते दिखे। देखा जाए तो तेज प्रताप के तलाक की अर्जी देने के पीछे कोई एक वजह नहीं है।

राजनीति तो कारण नहीं?
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्‍वर्या के साथ शादी के बाद से तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी के बीच झगड़े की खबरें सामने आने लगीं। कुछ दिनों ऐश्‍वर्या राय के चुनाव लड़ने की भी खबरें आईं। बाद में परिवार की ओर से कहा गया कि नहीं ऐश्‍वर्या चुनाव नहीं लड़ने जा रही हैं। तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या पूर्व सीएम दारोगा राय की पोती हैं। उनके पिता पूर्व मंत्री चंद्रिका राय हैं। कई बार ऐसी खबरें आईं कि ससुराल पक्ष के दबाव के चलते तेज प्रताप कुछ महीनों से राजनीति में अपनी हैसियत को लेकर चिंताग्रस्‍त थे। ससुराल वाले चाहते थे कि तेज प्रताप राजनीति में ऊंचा मुकाम हासिल करें, लेकिन स्‍वभाव से बेलाग-मस्‍तमौला तेज प्रताप के लिए यह काम आसान नहीं है।

दो महीने पहले ही ऐसी खबरें आई थीं कि ऐश्वर्या 2019 के लोकसभा चुनाव में छपरा संसदीय सीट से आरजेडी प्रत्याशी बनना चाहती हैं। आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर पोस्टर्स में लालू परिवार के साथ ऐश्वर्या के दिखने से भी उनकी राजनीति में एंट्री से संभावनाओं को बल मिला था। हालांकि, नियम के मुताबिक ऐश्वर्या की उम्र कम है। लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवार की उम्र कम से कम 25 साल होनी चाहिए। मैट्रिक सर्टिफिकेट के मुताबिक, ऐश्‍वर्या की जन्‍म‍ तिथ‍ि 10 फरवरी 1995 है। यानी वह 2020 के बाद ही चुनाव लड़ सकती हैं।
यह तो वजह नहीं
वहीं बता दें कि तेज प्रताप एकदम देसी हैं। उन्‍हें सत्‍तू पार्टी पसंद हैं, वह वृंदावन लगातार आते रहते हैं। धार्मिक अनुष्‍ठानों में यकीन रखते हैं। राजनीति के साथ ही पर्दे पर आने का भी शौक रखते हैं। दूसरी तरफ ऐश्‍वर्या का लाइफस्‍टाइल एकदम शहरी है। दोनों के स्‍वभाव में काफी अंतर है। तेज प्रताप का गुस्‍सा जगजाहिर है। इसके साथ ही तेज 12वीं पास है जबिक ऐश्‍वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया है।

अकाउंट से ऐश्‍वर्या की तस्‍वीरें गायब
सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहने वाले तेज प्रताप यादव के ट्विटर और इंस्‍टाग्राम अकाउंट से तेज प्रताप की तस्‍वीरें गायब हैं। तेज प्रताप ने अपने इंस्‍टा अकाउंट पर शादी के बाद तस्‍वीरें शेयर की थीं। ऐश्‍वर्या के साथ बंगले पर साइकिल की सवारी करते हुए जो फोटो तेज प्रताप ने शेयर की थी, वह भी अब नहीं दिख रही है।

चार महीने से अलग रह रही ऐश्‍वर्या
तेज प्रताप यादव शादी के बाद ऐश्‍वर्या के साथ हनीमून पर भी नहीं गए थे। वह अकेले ही मथुरा और वृंदावन घूम रहे थे। दशहरा के मौके पर भी तेज प्रताप पत्‍नी के साथ नहीं दिखे थे। आरजेडी के सूत्रों का दावा है कि ऐश्‍वर्या चार महीने से तेज प्रताप के साथ नहीं रह रही हैं। फ़िलहाल वह पिता चंद्रिका राय के पास हैं।

x

Check Also

ईशा अंबानी

शादी के बाद 452 करोड़ के इस आलीशान बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जानें क्या है खास !

डेस्क। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को लेकर एक ...