5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

पीएम पद के लिए सामने आए ताजा सर्वे, इतने लोग करते है मोदी और राहुल को पसंद, आकड़े चौंकाने वाले…

उत्तर प्रदेश ।। राजनीति में इन दिनों काफी उथल पुथल मची हुई है। जिसकी मुख्‍य वजह यह है कि अब लोक सभा चुनाव 2019 के लिये अधिक समय नही बचा है जिसके चलते सभी राजनितिक पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में लग चुकी है। ऐसे में न्‍यूज चैनल भी पीछे कहा रह सकते है।

आपको बता दें कि अब कई चैनलों ने सर्वे किये है जिनके संबंध में आपको समय समय पर बताया जाता रहा है। भाजपा और कांग्रेस के बीच की भिडंत भी बहुत तेज हो गई है। और चुनाव आते ही हर किसी की जबान पर केवल यही बात ही है कि अगला प्रधान मंत्री कौन होगा।

पढ़िए- लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार देने जा रही बड़ा तोहफा, अब प्राइवेट क्षेत्र में भी मिलेगा…

आपको बता दे कि अभी हाल ही में इंडिया टुडे-माई एक्सिज के पालिटिकल एक्सचेंज डाटा के अनुसार अभी भी दिल्ली के 49 प्रतिशत लो प्रधान मंत्री मोदी को ही प्रधान मंत्री के रूप में देखना चाहते है। अक्टूबर 2018 में भी सर्वे हुआ था जिसमे 49 प्रतिशत लोग प्रधान मंत्री मोदी को पीएम के रूप में देखना चाहते थे।

राहुल गाँधी के बारे में भी सर्वे में रिपोर्ट आई है जिसके आधार पर पालिटिकल एक्सचेंज डाटा के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की लोकप्रियता में लगातार गिरावट ही आई है। अक्टूबर 2018 में केवल 43 प्रतिशत लोग पीएम के रूप में देखना चाहते थे लेकिन अभी के सर्वे में गिरावट आई है। अभी हुए सर्वे में केवल 40 प्रतिशत लोग ही राहुल गाँधी को प्रधान मंत्री के रूप में देखना चाहते है।

अगर दावेदारों की बात की जाए तो प्रधान मन्त्री की लिस्ट में अरविंद केजरीवाल का भी नाम आ रहा है। अक्टूबर 2018 में केवल 5 प्रतिशत लोग केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते थे। लेकिन अब इसमे के सर्वे में कुछ बढ़ोतरी हुई है और इस समय 7 प्रतिशत लोग ही केजरीवाल को पीएम के रूप में देखना चाहते है। कुल मिलाकर अब इस समय मोदी की लोकप्रियता में बहुत ज्यादा बढ़ोत्तरी भी आई है।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com