5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

महिलाओं के लिए 1090 से भी ज्यादा जरूरी है ये नंबर, कोई परेशानी होने पर फौरन करें शिकायत

उत्तर प्रदेश ।। राज्‍य महिला आयोग ने महिलाओं के लिए एक नंबर जारी किया है। इस पर कोई भी महिला उत्‍पीड़न की शिकायत कर सकती है। इसके बाद उसके मामले में फौरन प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष का कहना है क‍ि हर शिकायत पर आयोग संज्ञान लेकर फौरन कार्रवाई करेगा।

दरअसल, बुधवार को राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष विमला बाथम ने कलेक्‍ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक की। इसमें उन्‍होंने मुख्‍य विकास अधिकारी रमेश रंजन के साथ महिला उत्‍पीड़न से संबंधित कई शिकायतों का निपटारा भी किया। इस दौरान करीब 50 महिलाओं की समस्‍याओं का निपटारा किया गया।

पढ़िए- महिला ने एयरपोर्ट पर हुई गंदी हरकत का बयां किया दर्द, कहा- वो मुझे अकेले में ले गए और मेरा अंडरवियर उतरवा दिया फिर…

इनमें से घरेलू हिंसा से पीड़ि‍त पांच महिलाओं का मौके पर निस्‍तारण किया गया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कोई भी महिला आयोग के व्‍हाट्स ऐप नंबर 6306511708 पर शिकायत कर सकती है। इस पर आयोग तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगा। उन्‍होंने कहा कि इसके अलावा मेल आईडी पर भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

बैठक के दौरान उन्‍होंने एसपी देहात अरविंद कुमार मौर्य से कहा कि आरोपी पक्ष के दोषी पाए जाने पर उस पर गुंडा एक्‍ट लगे और अराजक तत्‍वों पर सख्‍त कार्रवाई की जाए। इस दौरान महिला थाना अध्‍यक्ष और जिला प्रोबेशन अधिकारी ने अपने कार्यालय में आए मामलों की जानकारी दी।

फोटो- फाइल

x

Check Also

ऋषभ पंत ने भी माना, ये भारतीय खिलाड़ी है देश का हीरो, नाम जानकर खुश हो जायेंगे आप

नई दिल्ली ।। टीम इंडिया के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के ...