5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

चीन नहीं बल्कि ये देश पाकिस्तान को गरीबी से दिलाएगा निजात, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उत्तराखंड ।। गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान को दोस्त सऊदी अरब से बड़ी सहायता मिल रही है। पाक सरकार की इस समय प्रमुख चिंता कैश की किल्लत है। रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब ने इस मुश्किल समय़ में पाकिस्तान को एक बहुत बड़ा निवेश पैकेज देने का फैसला किया है।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और उनके कई अहम सहयोगी इस्लामाबाद का दौरा जल्द ही करने वाले हैं। पाकिस्तान के पीएम पद संभालने के बाद से अब तक 2 बार रियाद का दौरा कर चुके हैं। इमरान कई मुस्लिम देशों का दौरा कर चुके हैं जिनमें कतर और तुर्की भी शामिल हैं। आर्थिक संकट सुधारने के लिए चीन से भी कोशिश की जा रही है।

पढ़िए- आतंकवादियों को शक्तिशाली बना रहे जर्मनी और अमेरिका के घातक हथियार, कई देश दे रहे गुप्त जानकारी

आपको बता दें कि रियाद का पाकिस्तान में निवेश अर्थव्यवस्था को गति देने के लिहाज से दीर्घकालिक है। सऊदी अरब का यह निवेश फरवरी से शुरू हो सकता है। वैश्विक स्तर पर भी पाकिस्तान के लड़खड़ाते आर्थिक हालात और कमजोर शेयरों को रियाद के बड़े निवेश से मदद मिल सकती है।

मिडिल ईस्ट में सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात पाकिस्तान के सबसे बड़े सहयोगी हैं। दोनों ही देशों ने पाकिस्तान के पीएम को 30 बिलियन डॉलर की आर्थिक मदद निवेश और कर्ज के तौर पर देने का प्रस्ताव दिया है।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com