5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

एक बार फिर अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, हिंदुस्तान के खिलाफ साजिश रचने वाली NGO ने किया बड़ा खुलासा

उत्तराखंड ।। हिंदुस्तान के विरूद्ध एजेंडा चलाने वाले दुनिया के कई NGO इन दिनों पाकिस्‍तान से खासा नाराज हैं। इन NGO की नाराजगी की वजह वह फंडिग है, जो पाकिस्‍तान की तरफ से हिंदुस्तान के विरूद्ध एजेंडा चलाने की लिए दी जाती है।

ब्रिटेन, अमेरिका और जम्मू-कश्मीर में मौजूद कई NGO को पाकिस्तान की तरफ से फंडिंग में देरी हो रही है, जिसके चलते, अब वे अपनी नाराज़गी खुल कर जाहिर करने लगे हैं। वहीं, नाराजगी के इस इजहार के बाद NGO और पाकिस्तान का गठजोड़ खुल कर सामने आ गया है और पाकिस्तान अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर से बेनकाब हो गया है।

पढ़िए-पाकिस्तान में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, चली गई इतने लोगों की जान…

पाकिस्‍तान के इशारे पर जम्‍मू और कश्‍मीर में मानव अधिकार उल्‍लंघ के फर्जी मामलों को ब्रिटेन में उठाने वाली लंदन की एक NGO को भी लंबे समय से फंडिंग नहीं मिली है। जिसके चलते उसने अपनी नाराजगी का खुलकर इजहार किया है। खुफिया एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, लंदन में स्थित पाकिस्तानी हाई कमीशन से उन NGO की फंडिंग की जाती है, जो पाकिस्तान के प्रॉक्‍सी है और हिंदुस्तान के विरूद्ध मुहिम चलाते है।

ये NGO ऐसा दिखाने की कोशिश करते हैं, जैसे की उनका किसी देश या सरकार से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन दरअसल वो पाकिस्तान के पैसे पर पल रहे हैं। इन NGO को पिछले साल से पैसे नहीं मिले है, जिसकी वजह से वो कई बार पाकिस्तानी हाई कमीशन में संपर्क कर चुके हैं।

Loading...

पढ़िए-इस मुस्लिम देश के विरूद्ध बनेगी विश्व की सबसे ताकतवर सेना, अभी हुआ ये बड़ा फैसला

हालांकि अभी तक उन वजहों का खुलासा नहीं हुआ है, जिसके चलते पाकिस्‍तान की तरफ से पेमेंट में देरी हो रही है। वहीं, एक बात साफ़ हो गयी है कि पाकिस्तान कैसे NGO और फर्ज़ी संघठनो के जरिये हिंदुस्तान को बदनाम करता है। हिंदुस्तानीय एजेंसीज़ के पास इन NGO के बारे में पूरी जानकारी हाथ लग चुकी है।

कश्मीर में आतंकियों व अलगावादियों के बाद गृह मंत्रालय के निशाने पर अब ऐसे NGO और संघटन हैं जिन्हें पाकिस्तान से फंडिंग होती है और वो जम्मू कश्मीर समेत दुनिया के कई देशों में हिंदुस्तान सरकार को बदनाम करने की मुहिम में लगे हुए है। गृह मंत्रालय ने ऐसे NGO और संघटन की लिस्ट भी तैयार कर ली है, जो पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू कश्मीर में फर्ज़ी मानव अधिकार उल्लघंन के मामलों को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर उठा कर हिंदुस्तानीय सुरक्षा बलों के ख़िलाफ़ बड़ी साजिश में लगे हुए है।

यही नहीं, कुछ ऐसे संघटन की भी पहचान की गयी है, जिन्हें पाकिस्तान की आइएसआईफंडिंग करती है और वो अमेरिका और यूरोपियन देशों में जम्मू कश्मीर को लेकर हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ सेमीनार और धरने और प्रदर्शन में शामिल रहे हैं। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से हो रही टेरर फंडिंग के नेटवर्क को जाँच एजेंसीज़ कमजोर करने में लगी हुई है।जिसका असर जम्मू कश्मीर में देखने को मिल रहा है लेकिन जम्मू कश्मीर में NGO के नाम पर फंडिंग का रूट खत्म नहीं हो सका है ऐसे में सरकार के निशाने पर अलागवादियो ,आतंकियों और पत्थरबाजों के बाद अब देश में पाकिस्तान का एजेंडा चलाने वाले NGO आ चुके हैं।.

फोटो- फाइल

Loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com