5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

खुशखबरी- रेलवे दे रहा फ्री में यात्रा करने का मौका, निकाली ये खास स्कीम

नई दिल्ली ।। दिवाली आने वाली है। इस मौके पर कई लोग अपने परिवारवालों से मिलने का प्लान बना रहे हैं। अगर आपने भी कुछ ऐसा ही सोचा है तो यह खबर आपके लिए काफी मददगार होगी। भारतीय रेलवे ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है, जिसमें उसने इस त्योहार के सीजन में कुछ लोगों को फ्री में सफर कराने का फैसला किया है।

इसके लिए भारतीय रेलवे ने एक सूची भी तैयार की है। इस सूची में शामिल होने के लिए भारतीय रेलवे ने कुछ शर्तें भी रखी हैं। इन शर्तों के मुताबिक, इन लिस्ट में अगर आप शामिल होते हैं, तो आपको रेल टिकट पर 25 फीसदी से 100 फीसदी तक की छूट मिल सकती है।

पढ़िए- भारतीय टीम का ये मैच था फिक्स, इन क्रिकेटर्स ने की स्पॉट फिक्सिंग

भारतीय रेलवे ने जो लिस्ट बनाई है उसमें जो अकेले ट्रेन से सफर कर रहे हैं या फिर जो लोग कैंसर से पीड़ित हैं, वे किसी सहयोगी के साथ कहीं इलाज या चेक-अप के लिए जा रहे हैं, तो स्लीपर व एसी क्लास में टिकट पर 100 फीसदी की छूट मिलेगी। इसके अलावा 2nd, 1st और एसी चेयर कार में 75 फीसदी की छूट किराये पर मिलेगी।

भारतीय रेलवे सिर्फ ऊपर बताए गए लोगों के किराए में ही छूट नहीं दे रही है, बल्क‍ि ऐसे ही बहुत सारे लोग हैं, जिनके नाम ऊपर नहीं है। अगर आप अपने बारे में देखना चाहते हैं कि आप भारतीय रेलवे की उस लिस्ट में आते है या नहीं यह आप खुद चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप यहां क्लिक करें।

आपको बता दें कि इससे पहले भी भारतीय रेलवे दिव्यांगों और गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को छूट देती है। इसके साथ ही जिनकी उम्र 60 साल से उपर है रेलवे उन लोगों के किराए में भी विशेष छूट देती है।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com