5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

पाक के इस खिलाड़ी ने तोड़ा 82 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

नई दिल्ली ।। Pakistan के लेग स्पिनर यासिर शाह ने अबूधाबी में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में दूसरा विकेट लेते ही इतिहास रच दिया। महज 33 मैचों में 200 विकेट अपने नाम करने वाले वह दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होने ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर क्लैरी ग्रिमेट द्वारा बनाया 82 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के लीजेंडरी लेग स्पिनरों में से एक क्लैरी ग्रिमेट ने 82 साल पहले 1936 में 36 मैचों में 200 विकेट लेने का कारनामा किया था। यासिर शाह ने 33 गेंदों में ही वह माइलस्टोन अचीव कर लिया है।

पढ़िए- रोहित के प्लेइंग-XI में होने पर कोहली की दिवानी, इस खूबसूरत महिला क्रिकेटर ने रोहित शर्मा के लिए किया ये दिल जीतने वाला काम

यासिर की इस उपलब्धि को देखकर कहा जा सकता है कि वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शामिल हो चुके हैं। बता दें कि इस माइलस्टोन तक पहुँचने के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 37 टेस्ट मैच खेले। यासिर शाह के इस अचीवमेंट के बाद उनके फैन्स और क्रिकेट दिग्गजो ने बधाई दी है।

अबूधाबी टेस्ट की अगर बात की जाए, तो इस निर्णायक टेस्ट मैच में Pakistan का दबदबा शुरू से अबतक कायम है। लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है, जिसका उदाहरण पहले टेस्ट मैच में देखने को मिल चुका है। इस मैच की पहली पारी में 89 रनों की शानदार पारी खेलने वाले न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरी पारी में भी एक छोर से 55 रन बनाकर खेल रहे हैं।

फ़िलहाल लंच तक न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं। अगर न्यूज़ीलैंड किसी तरह 250 तक पहुँच जाती है, तो लीड बढ़कर 175 तक पहुँच जायेगी। अगर ऐसा हुआ तो फिर मैच पलट जाएगा।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com