5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

जियो बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, जानें पहले नंबर पर कौन है !

बिजनेस डेस्क। रिलायंस जियो वोडाफोन को पछाड़कर देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। हालांकि एयरटेल अब भी नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। TRAI की ओर से जारी की गई जुलाई 2018 कि रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक जियो की डाउनलोड स्पीड 22.3 एमबीपीएस रही है। जो वोडाफोन और आइडिया से तीन गुना ज्यादा है, जबकि एयरटेल से दो गुना ज्यादा है। जुलाई आखिरी तक जियो के 227 मिलियन ग्राहक हैं।

रिलायंस जियो

ट्रार्इ की रिपोर्ट के अनुसार जियो हर महीने सबसे अधिक ग्राहकों को अपने साथ जोड़ रहा है। जियो ने जब से अपने 4G फीचर फोन की एक्सचेंज करने की कीमत को 1500 रुपये से घटाकर 501 रुपये कर दी है, तबसे इसकी ग्राहक संख्या में और बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले दो महीनों से जियो फोन से करीब 50 फीसद नये ग्राहक जियोफोन से जोड़े हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने हर महीने लगभग 10-12 मिलियन ग्राहकों को जोड़ना शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक जून के अंत तक जियो चौथे स्थान पर काबिज था। उस वक्त जियो के पास कुल 215 मिलियन ग्राहक थे। जुलाई में जियो ने एक बार फिर 12 मिलियन ग्राहकों को जोड़ा है। एयरटेल के पास 345 मिलियन यूजर हैं। वहीं वोडाफोन के पास 223.3 मिलियन और आइडिया के पास 220.6 मिलियन यूजर हैं।

खबरों के मुताबिक वोडाफोन और आइडिया का मर्जर हो चुका है। इस तरह दोनों के यूजर संख्या को जोड़ दिया जाए तो यह आंकड़ा 450 मीलियन यूजर के आसपास संख्या पहुंच जाएगी। जो एयरटेल के यूजर से भी ज्यादा है।

x

Check Also

विराट कोहली

विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को दिया ऐसा GIF, पूरा देश कर रहा है गर्व

डेस्क। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की आज पहली सालगिरह है। टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया ...