5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

शिवपाल यादव ने किया ऐलान, मुलायम सिंह को यहां से लड़ाएंगे लोकसभा चुनाव !

लखनऊ. समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव का कहना है कि लोकसभा चुनाव के लिए मोर्चा मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से चुनाव लड़ाएगा। सपा में किसी भी तरह की सुलह से इंकार करते उन्होंने कहा कि अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का अध्यक्ष भी उन्हें बना देंगे।

शिवपाल ने शनिवार को यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह बढ़े कदम पीछे नहीं हटाएंगे। जो भी काम करेंगे खुल कर करेंगे। डंके की चोट पर करेंगे। जल्द वह नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे।

शिवपाल ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि सपा बसपा के संभावित गठबंधन में उनके मोर्चे को रखा जाए और अगर ऐसा नहीं होता है तो वह सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उनके खुद के सामने विकल्प के तौर पर चार पांच सीटें हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग उनके भाजपा के करीब जाने का आरोप लगा रहे हैं, वह क्यों नहीं उन्हें गठबंधन में शामिल होने के लिए बुलाते हैं। शिवपाल ने कहा कि उनकी यह मुहिम नेताजी के आशीर्वाद से ही चल रही है और वह इस पर नेताजी से कई बार बात कर चुके र्हैं।

उन्होंने दावा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में उनके मोर्चे को बीस से तीस सीटें मिल सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा हाल के लोकसभा उपचुनाव में उनके लगने से सपा को कामयाबी मिली। उन्होंने कि अब वह प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे। सपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे शिवपाल ने कहा कि भाजपा का जनाधार घटा है और सपा के बड़ी संख्या में उपेक्षित लोग उनसे जुड़ रहे हैं।

भाजपा से कोई नजदीकी नहीं

शिवपाल ने कहा कि उनकी भाजपा के किसी नेता से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई है। न वह उनके संपर्क में हैं। भाजपा की विचारधारा अलग है और हमारी अलग। वह समाजवादी विचारधारा मानने वाले उपेक्षित कार्यकर्ताओं को जोड़ने में लगे हैं। ऐसे में भाजपा से नजदीकी का सवाल ही नहीं। वह सीएम योगी आदित्यनाथ से जरूर मिलें हैं। जनप्रतिनिधि होने के नाते वह सीएम से मिलते हैं। वह भाजपा के नहीं पूरे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

x

Check Also

विराट कोहली

विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को दिया ऐसा GIF, पूरा देश कर रहा है गर्व

डेस्क। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की आज पहली सालगिरह है। टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया ...