5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

SP-BSP गठबंधन पर पहली बार शिवपाल यादव ने कही ये बड़ी बात

लखनऊ। प्रगतिशील Samajwadi Party-लोहिया का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव ने SP-BSP गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है। वहीं SP में वापसी की संभावनाओं से इनकार करते हुए दावा किया है कि उनकी पार्टी अगले लोकसभा चुनाव के बाद किंगमेकर साबित होगी।

शिवपाल ने दावा किया, केंद्र में अगली सरकार हमारी पार्टी की मदद के बिना नहीं बन सकेगी। हमारी पार्टी पिछले तीन महीनों के अंदर एक बड़ी ताकत बनकर उभरी है। प्रदेश के सभी 75 जिलों में हमारा संगठन तैयार है और जनता अब हमें एक राजनीतिक शक्ति के तौर पर देखने लगी है।”

‘घर वापसी’ की संभावना से इनकार

SP के संस्थापक सदस्यों में शुमार किये जाने वाले शिवपाल ने अपने पुराने ‘घर‘ में लौटने की संभावनाओं से भी इनकार किया। उनसे SP नेता आजम खां के उस बयान के बारे में पूछा गया था जिसमें उन्होंने हालात अनुकूल होने पर पूरे यादव परिवार के एक साथ आने की बात कही थी।

शिवपाल ने कहा, ‘‘प्रगतिशील Samajwadi Party का SP में विलय करने या मेरी SP में वापसी का कोई सवाल ही नहीं उठता। हालांकि मैं भाजपा जैसी सांप्रदायिक शक्ति को सत्ता से दूर रखने के लिये समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करने को तैयार हूं। मगर वह भी तब होगा, जब हमें सम्मानजनक संख्या में सीटें मिलेंगी।”

SP-BSP गठबंधन पर सवाल

शिवपाल यादव ने कहा कि प्रSP के गठन के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले का दौरा किया है। उन्हें हर जगह उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। अगर किसी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो प्रSP प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। SP-BSP के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए शिवपाल ने कहा, ‘‘क्या दोनों पार्टियों की विचारधारा मेल खाती है? क्या BSP पर विश्वास किया जा सकता है? कोई भरोसा नहीं है कि वह कब गठबंधन में शामिल हो और कब अलग हो जाए।

x

Check Also

मुकेश अंबानी को बड़ी उपलब्धि, टॉप 100 ग्लोबल थिंकर्स की लिस्ट में शामिल हुए

New Delhi. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने फॉरेन पॉलिसी मैगजीन ...