5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

13 तारीख़ को 13 point रोस्टर के खिलाफ सपा करेंगी प्रदेश व्यापी आंदोलन!

लखनऊ ।। समाजवादी पार्टी SC/ST प्रकोष्ठ की 30 जनवरी को पूर्ण हुई प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में 13 पॉइंट रोस्टर को लेकर बड़े आंदोलन का आह्वान किया गया था। इसी बैठक के परिणामस्वरूप आगामी 13 फरवरी को सपा की SC/ST प्रकोष्ठ पूरे प्रदेश में दमनकारी 13 पॉइंट रोस्टर के विरुद्ध प्रदर्शन करने जा रही है।

इसका उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार मौजूदा सत्र में ही अध्यादेश लाकर पुनः 200 पॉइंट रोस्टर को बहाल करवाए। इस आंदोलन की अध्यक्षता SC/ST प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश अम्बेडकर खुद राजधानी लखनऊ में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे। इसी के साथ प्रकोष्ठ की जिला कमिटियों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने अपने जिलों में प्रदर्शन का ज़िम्मा संभालेंगे।

पढ़िए- सपा-बसपा को मिल सकती हैं एक और बड़ी खुशखबरी, यूपी में BJP को लग सकता है झटका

प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश अम्बेडकर ने कहा है कि योगी सरकार संविधान और उसकी मूल संरचना से खिलवाड़ करने का बार बार दुस्साहस कर रही है। कोई भी सरकार संविधान से बढ़कर नहीं हो सकती है पर केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार अपने को सर्वोपरि मानने की ग़लतफ़हमी पाल कर बैठ गई है।

इनकी ये गलतफहमी आगामी लोकसभा चुनाव में इस देश की जनता दूर करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि देश की बहुसंख्यक आबादी में सरकार एवं उनकी दमनकारी नीतियों को लेकर बहुत रोष है। मोदी सरकार 2 करोड़ का रोजगार देने के अपने चुनावी वादे में विफल रही है।

जिसका अंजाम इस समय देश की अर्थव्यस्था को भी उठाना पड़ रहा है जिसका नतीजा ये हुआ कि बेरोजगारी दर पिछले 45 साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। मौजूदा दौर में सरकार को रोजगार देने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करना चाहिए था पर उसकी जगह सरकार इस कोशिश में लगी हुई है कि कैसे देश की एक बड़ी आबादी से आने वाले युवा वर्ग को उच्च शिक्षण संस्थानों तक पहुँचने ही न दिया जाए। सरकार का ध्यान पूरा इस पर केंद्रित है कि कैसे समाज मे आसमानता की खाई को और भी ज्यादा बढ़ा दिया जाए।

उनका कहना है कि इसका अंजाम ज़रकार को झेलना ही पड़ेगा।इसकी एक झलक मौजूदा सरकार को 13 फरवरी को यूपी में भी देखने को मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों में विभागवार नियुक्तियां एवं 13 पॉइंट रोस्टर कुछ और नहीं बल्कि इस देश के शोषित/वंचित/पीड़ित बहुसंख्यक तबके को उच्च शिक्षण संस्थानों में नौकरी करने से वंचित करने का एक षड्यंत्रकारी हथियार है।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com