5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

तीन सांसदों ने अविश्वास प्रस्ताव में तोड़ा मोदी का भरोसा, उनके नाम…

नई दिल्ली ।। बीते कल शुक्रवार को पूरे दिन की मैराथन बहस के बाद जब अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर मतदान हुआ तो, जो परिणाम स्क्रीन पर फ़्लैश हुआ वो मोदी सरकार की धमक का बखान कर गया। तो वहीं इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 3 सांसदों ने वोट नहीं दिया।

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) के विरोध में यानी सरकार के पक्ष में 325 वोट गिरे जबकि अविश्वास के समर्थन यानी सरकार के विरोध में केवल 126 वोट गिरे। आपको बता दें कि सदन में केवल 451 सांसद मौजूद थे। यानी जितने सांसद मौजूद थे, उसे देखते हुए सरकार ने 2 तिहाई भाग पार कर लिया। आंकड़ों को देखते हुए ये मोदी सरकार की धमाकेदार जीत मानी जाएगी।

पढ़िए- बीजेपी नेता और पूर्व सांसद ने पार्टी छोड़ी, ममता बोली…

भारतीय जनता पार्टी के पास सदन में 328 सांसदों का आकड़ा था और उनके पक्ष में 325 वोट गिरे। ऐसे में सवाल उठता है कि वो 3 सांसद कौन हैं जिन्होंने वोट नहीं दिया। हालांकि, इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है।

पढ़िए- संसद मे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने दिया बड़ा बयान, खुशी से झूम उठे सपा समर्थक

जानकारी के लिए बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर मतदान के दौरान सदन में NDA सरकार के पक्ष में कुल 328 सांसद थे। इनमें भाजपा के 271 सांसद, AIADMK के 37 सांसद, LJP के 6 सांसद, अकाली दल के 4 सांसद, JDU के 2 सांसद, RLSP के 2 सांसद और अपना दल के 2 सांसद मौजूद रहे।

फोटोः फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com