5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

ट्रंप ने की हिंदुस्तान की तारीफ, कोरिया पर भड़के और पाक को दी चेतावनी

अमेरिका ।। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली में अपना भाषण दिया। इस भाषण में उन्होंने भारत की तारीफ की तो इशारों ही इशारों में पाकिस्तान को चेतावनी भी दी। ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने सफलतापूर्वक लाखों लोगों को गरीबी से मुक्ति दिलाई है।

ट्रंप ने भारत को एक फ्री सोसायटी बताया। उन्होंने कहा, ‘भारत फ्री सोसायटी है, जिसने लाखों लोगों को सफलतापूर्वक गरीबी रेखा से बाहर निकाला है।’

वहीं, ट्रंप ने अमेरिका से आर्थिक या अन्य तरह की मदद लेने वाले देशों को भी चेतावनी दी। उनका इशारा पाकिस्तान समेत कई देशों की ओर था। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भविष्य में उन्हीं की मदद करेगा जो उसका सम्मान करेंगे। ट्रंप ने कहा, ‘हम देखेंगे कि कौन क्या कर रहा और कौन क्या नहीं, जिन देशों को हमारे डॉलर मिलते हैं, जिन्हें हम सुरक्षा देते हैं वो असल में दिल से हमारा हित चाहते भी हैं या नहीं।’

पढ़िए- PM इमरान की पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, स्कूल में कॉन्डोम लेकर गई थीं रेहम खान

ट्रंप ने उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन के साथ हुई अपनी बातचीत को भी सफल बताया। उन्होंने कहा कि अब नॉर्थ कोरिया से कोई मिसाइल उड़ती नहीं दिखती और अब वह अपने पड़ोसी देशों को धमकियां भी नहीं देता।

राष्ट्रपति ट्रंप भाषण के दौरान ईरान पर काफी गुस्सा दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि ईरान अराजकता, मृत्यु और विनाश को बढ़ा रहा है। हम चाहते हैं कि बाकी सभी देश उसे तब तक अकेला छोड़ दें जबतक वह इस रास्ते से हट नहीं जाता।

फोटो- फाइल

x

Check Also

दिवाली से पहले हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका, अब सिर्फ 3 घंटे ही दगा सकेंगे पटाखे

पंजाब ।। कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि हमारा बस चले तो पटाखों पर पूरा ...