5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

शोध में हुआ अजीबो-गरीब खुलासा, फल और हरी सब्जियां खाने वाले नहीं होंगे बेरोजगार

डेस्क ।। अभी हाल ही में एक ऐसा अजीबों-गरीबों रिसर्च हुआ है, जिसे जानकर हर हैरान रह गया है। रिसर्च के अनुसार, फल और सब्जियां खानें वालों का स्वास्थ्य ही सहीं नहीं होता, बल्कि फल और सब्जियों के सेवन से लोग कम बेरोजगार होते हैं।

इस नए रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि सेब, गाजर और केला खाने से आपका दिमागी स्वास्थ्य अच्छा रहता है। इससे आपको उर्जा मिलती है, जिस वजह से आपका मूड अच्छा रहता है। इसके अलावा फल और सब्जियां खाने वाले व्यक्ति इमोश्नली काफी मजबूत होते हैं। इसके अलावा इस रिसर्च के अनुसार, “फल और सब्जियां खाने से आपको जल्द ही नई नौकरी भी मिलती है।”

पढ़िए- बंदर के मल-मूत्र ने बचाई 30 लोगों की जान, जानकर आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

इस रिसर्च का ये भी कहना है कि यदि आप रोजाना अपने डाइट में फलों और सब्जियों का 10 अतिरिक्त भाग लेते हैं तो इससे आप इमोशनली तौर पर मजबूत होने के साथ-साथ बेरोजगारी से भी दूर रहेंगे।

बता दें कि ये रिसर्च यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स ने किया है, इसकी लीड साइंटिस्ट नील ऑसियन हैं। इस बारे में साइंटिस्ट नील ऑसियन ने जरनल सोशल साइंट एंड मेडिसिन के लेख में कहा है कि फल और सब्जियां न सिर्फ हमारे शरीर को स्वस्थ रखती हैं, बल्कि ये हमारे मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखने में सहायत होती हैं।

जानकारी के मुताबिक, इस शोध में लगभग 50,000 लोगों को लिया गया था, जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ है। इस शोध में हिस्सा लेने वाले लोगों से पूछा गया कि वो रोज और हफ्ते के खाने में कितना हिस्सा फल और सब्जियां रखते हैं। इस रिसर्च में देखा गया कि जो लोग ज्यादा मात्रा में फल और सब्जियां खाते हैं, उनका मानसिक स्वास्थ्य तुलनात्मक रूप से काफी बेहतर रहता है।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com