5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

WhatsApp के बाद अब FB मैसेंजर लेकर आया ये बड़ा फीचर !

डेस्क। व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को एक सबसे शानदार फीचर दिया था जिसके बाद चैटिंग का अंदाज और अनुभव दोनों ही बदल गए थे। यह फीचर अप इसकी पेरेंट कंपनी फेसबुक के मैसेंजर में भी आ चुका है।

 WhatsApp

हम बात कर रहे हैं अनसेंड फीचर की जिसकी मदद से गलती से किसी को भी भेजा हुआ मैसेज यूजर डिलीट कर सकता है। व्हाटसएप का यह फीचर अब फेसबुक पर आ गया है।

खबरों के अनुसार सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने नया लोकप्रिय Unsend फीचर अपने मैसेंजर प्लेटफॉर्म पर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर को सबसे पहले वॉट्सऐप पर उपलब्ध कराया गया था। हाल ही में खबर आई थी कि कंपनी मैसेंजर ऐप के iOS और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर unsend फीचर को टेस्ट कर रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। इस फीचर के तहत किसी भी मैसेज को भेजने के बाद डिलीट किया जा सकता है। पहले फेज में इस फीचर को कोलंबिया, बोलिविया, पोलैंड और लिथोआनिया जैसे देशों में पेश किया गया है।

जानें unsend फीचर के बारे में:

इस फीचर के तहत अगर यूजर ने किसी मैसेज को गलती से सेंड कर दिया है तो वो इसे वापस ले सकता है। इसके लिए उसे मैसेज को टैप कर होल्ड करना होगा। इसके बाद Remove for Everyone के विकल्प पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने से सेंडर और रिसीवर के पास से मैसेज डिलीट हो जाएगा।

हालांकि, फेसबुक उस मैसेज को कुछ समय के लिए अपने पास रखेगा जिससे वो इस मैसेज को रिव्यू कर सके। इससे यह पता चलेगा कि यह मैसेज किसी प्रकार से अनैतिक या उत्पीड़न से संबंधित तो नहीं है। यूजर्स को गलती से भेजे गए मैसेज को वापस लेने के लिए 10 मिनट का समय दिया जाएगा। 10 मिनट बाद मैसेज को वापस नहीं लिया जा सकेगा।

इससे पहले वॉट्सऐप ने Delete for Everyone फीचर में अपडेट किया था। वॉट्सऐप से मैसेज डिलीट करने के समय को बढ़ाकर 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दिया है। WABetaInfo के मुताबिक, इस नए अपडेट में अगर यूजर किसी मैसेज को डिलीट करता है तो रिसीपिंट को एक रिवोक रिक्वेस्ट भेजी जाएगी। अगर वो दिए गए समय यानी 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड में उसे अप्रूव नहीं करता है तो मैसेज डिलीट नहीं होगा।

WhatsApp now brought FB Messenger feature

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com