img

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए चापर से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए आज से हेलीकॉप्टर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी। हेलीकॉप्टर टिकट लेने वाले यात्रियों को एडवांस यात्री पंजीकरण नहीं कराना होगा। लेकिन इसके लिए उसे मान्यता प्राप्त डाक्टरों से कंप्लसरी हेल्थ सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य होगा। श्राइन बोर्ड से मान्यता प्राप्त हेली ऑपरेटरों से बोर्ड की वेबसाइट के अलावा मान्यता प्राप्त एजेंटों, टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशनों से आनलाइन टिकट उपलब्ध होगी। 

 

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ओर से नीलग्रथ-पंजतरणी-नीलग्रथ रूट के लिए 1600 और पहलगाम-पंजतरणी-पहलगाम सेक्टर के लिए 2751 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। इस साल 60 दिन की अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी। एयर ट्रैफिक सर्विसेस रेगुलेशन के पैमाने पर ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था होगी। शुक्रवार सुबह 10 बजे से हेलीकाप्टर के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू होगी। 

यात्रा संबंधी जानकारी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर दी गई है। बोर्ड के सीईओ उमंग नरुला के अनुसार हेलीकॉप्टर टिकट को यात्री पंजीकरण के तौर पर लिया जाएगा। यात्रियों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए डीजीसीए के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। बोर्ड ने टिकट के लिए तीन कंपनियों से समझौता किया है। शुरुआती दौर में हेलीकॉप्टर की बुकिंग के लिए मारामारी रहती है।

 

--Advertisement--