कोरोना संक्रमण: कोलकाता को टक्कर दे रहा है उत्तर 24 परगना, हुगली में भी आंकड़े हजार के करीब

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की रफ्तार तेज है। वैसे तो अभी भी राजधानी कोलकाता में सबसे अधिक संक्रमण है लेकिन उत्तर 24 परगना भी तेजी से संक्रमित होता जा रहा है। राजधानी कोलकाता में जहां पिछले 24 घंटे में कुल 171 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं उत्तर 24 परगना में 132 लोग इसकी चपेट में आए हैं।

west bengal corona update

हुगली जिले में भी आंकड़े एक हजार के करीब पहुंच गए हैं। राज स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार रात तक राजधानी कोलकाता में अब तक इस महामारी की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5573 पर पहुंच गई हैं। पूरे राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 639 है जिनमें से अकेले कोलकाता में 366 लोगों की मौत हुई है। हालांकि यहां 3270 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 1937 लोग विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। उत्तर 24 परगना में भी हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं।

वाराणसी: तेज हवाओं के साथ बारिश से कई पेड़ धराशायी, आवागमन रहा बाधित, जलभराव

यहां 24 घंटे के दौरान 132 लोगों के कोरोनावायरस पॉजिटिव होने की वजह से पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 2677 पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 97 लोगों की मौत हुई है और 1596 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अभी भी 984 एक्टिव मामले हैं जो विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। कोरोना वायरस से 3 महीने तक सुरक्षित रहा हुगली जिला भी अब धीरे-धीरे संक्रमण की चपेट में आता जा रहा है। यहां पीड़ितों की संख्या हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 30 लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं जिससे पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 941 पर पहुंच गई है।

विदेश मंत्री के बेटे के संगठन ने चीन से लिया 3 करोड़ का दान, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप

हालांकि राहत वाली बात यह है कि यहां 686 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 21 लोग दम तोड़ चुके हैं और 234 एक्टिव मामले हैं जो विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। दक्षिण 24 परगना में भी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। यहां इस महामारी की चपेट में अब तक 955 लोग आ चुके हैं, जिनमें से 33 लोग पिछले 24 घंटे में पॉजिटिव हुए हैं। 446 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 25 की मौत हो चुकी है और 484 लोग अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *