ट्रेन में मिलने वाले खानों पर महंगाई की मार, एक चाय के लिए चुकानी होगी ये कीमत

img

भारतीय रेलवे के ट्रेन पैसेंजर्स को अब ट्रेन में खाना-पीना महंगा पड़ेगा. बताते चले की रेलवे ने ट्रेनों में सफर के दौरान मिलने वाली खाने और पीने की समाग्री पर दिए वाले दामों में इज़ाफ़ा किया है. इस फैसले के बाद आपको ट्रेन में सफर के दौरान चाय, नाश्ता और भोजन के लिए ज्यादा खर्च करने होंगे.

एक न्‍यूज एजेंसी से मिली खबर के मुताबिक नए रेलवे के तरफ से जारी किये गए नए देश में कहा गया है कि फर्स्‍ट क्‍लास AC में चाय की कीमत में 6 रुपये का इजाफा हुआ है. यानी फर्स्‍ट क्‍लास AC में अब आप 35 रुपये की कीमत में चाय की चुस्‍की ले सकेंगे.

इसी आदेशानुसार ट्रेन में मिलने वाले नाश्ते का दाम 7 रुपये महंगा होकर 140 रुपये का हो गया है. वहीं लंच और डिनर की बात करें तो 15 रुपये महंगा हो गया है और अब नई कीमत 245 रुपये हो गई है.

बात अगर सेकेंड क्‍लास AC, थर्ड क्‍लास AC और चेयर कार कोच में चाय की कीमत की जाए तो इसमें 5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. अब इस कोच के यात्रियों को चाय के लिए 15 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे. साथ ही सेकेंड क्‍लास AC, थर्ड क्‍लास AC और चेयर कार कोच में चाय की कीमत में 5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. अब इस कोच के यात्रियों को चाय के लिए 15 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे.

गौरतलब है कि फ़िलहाल ये बढ़ी कीमत राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों के लिए लागू होंगी. वहीं 2014 के बाद पहली बार दरों में बढ़ोतरी की गई है. बहरहाल, इस संबंध में रेलवे ने सर्कुलर भी जारी कर दिया है.

Related News