img

राजौरी गार्डन में एक तरफ से साउथ एमसीडी ने तो दूसरी तरफ नॉर्थ एमसीडी ने बड़ा सीलिंग अभियान चलाते हुए दर्जनों दुकानें सील कर दी.

सीलिंग की गाज ज्यादातर मार्बल शॉप्स पर गिरी. साउथ एमसीडी ने राजौरी गार्डन में 25 दुकानें सील की, जिनमें से शुभ लक्ष्मी मार्बल, उत्तम मार्बल, फाइन मार्बल हाउस, फ्लोरेक्स मार्बल कंपनी, अम्बाजी मार्बल, शाइन मार्बल समेत 18 मार्बल शॉप्स शामिल रहीं. इसके अलावा नेक्सा स्टोर और ऋतु स्टोर समेत 6 व्यावसायिक सम्पत्तियों को भी सील किया गया.

वहीं नार्थ एमसीडी ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए राजौरी गार्डन में 29 मार्बल शॉप्स सील कर दी. आपको बता दें कि दोपहर तक एमसीडी टीम को पुलिस फोर्स नहीं मिली थी, लेकिन पुलिस फोर्स मिलते ही एमसीडी की ओर से शाम तक राजौरी गार्डन में बड़े पैमाने पर सीलिंग अभियान चलाया गया.

ढहाए गए अवैध निर्माण

राजौरी गार्डन के अलावा नॉर्थ एमसीडी ने नरेला जोन, करोल बाग जोन, रोहिणी जोन, सिविल लाइन्स जोन, केशवपुरम् जोन में 15 स्टिल्ट पार्किंग को भी सील किया. इसके अलावा केशवपुरम जोन में 4 बेसमेंट को व्यावसायिक गतिविधियों के कारण सील किया गया.

सीलिंग के अलावा अवैध निर्माण पर भी गुरुवार को एमसीडी का हथौड़ा चला. साउथ एमसीडी ने नजफगढ़ जोन के तहत आने वाले छावला इलाके के सूर्या विहार में 2 संपत्तियों को नष्ट कर दिया. निगम के मुताबिक इन दोनों ही संपत्तियों में अवैध निर्माण हो रहा था.

--Advertisement--