भूलकर भी न रखें अपने पालतू कुत्ते का ये नाम, वर्ना खानी पड़ सकती है जेल की हवा !

img

अजब गजब।। हम सभी जानते हैं कि कुत्तों को सबसे वफादार जानवर में से एक माना जाता है। साथ ही इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त भी कुत्ता ही माना जाता है। कहते हैं कि दुनियाभर में बहुत से लोग बड़े शौक के साथ कुत्तों को पालते हैं। आजकल कुत्तों के नाम भी ऐसे-ऐसे होते हैं कि सुनकर लगता है मानो किसी व्यक्ति का नाम हो। जी हॉ आजकल लोग कुत्तों का नाम कुछ भी रख देते हैं। आज हम आपको एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपने कुत्तों का नाम रखना भारी पड़ गया है। मामले को चीन का बताया जा रहा है।

जहां 30 वर्षीय बेन ने चीन की सोशल-मीडिया नेटवर्क वीचैट पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्होंने अपने दोनों कुत्तों का नाम चेंगुआन और जिगुआन रखा हुआ है। इसमें हैरानी की बात यह है कि बेन ने कुत्तों के ये दोनों के नाम चीन की सरकार और सिविल सर्विस अधिकारियों के नाम पर रखा हुआ था। आप सभी को यह भी बता दें कि चेंगुआन नाम छोटे मोटे अपराधों की भूमिका निभाने वाले अधिकारियों से संबंध रखता है।

यही वजह थी कि बेन को इसकी भारी ​कीमत चुकानी पड़ी। मिली जानकारी के मुताबिक चीन में इस तरह के नामोें को अवैध माना जाता है और वहां के लोग ऐसे नाम नहीं रख सकते हैं। इसी के साथ वहां रहने वाले एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि बेन का पोस्ट सोशल मीडिया पर उकसाने वाला पोस्ट था। जो राष्ट्र और शहरी प्रबंधन को बहुत नुकसान भी दे सकता था। आप सभी को बता दें कि कुत्तों के मालिक को अवैध नाम रखने के जुर्म में 10 दिन जेल की सजा सुनाई जा चुकी है।

Related News