शनि के प्रकोप से हैं परेशान तो बचने के लिए करें उपाए

शनि के प्रकोप के बारें में हर कोई जनता हैं अगर ये आप पर हावी हो गये तो कोई इनसे बचा नहीं सकता हैं। जैसे की शनि की साढ़े साती

शनि के प्रकोप के बारें में हर कोई जनता हैं अगर ये आप पर हावी हो गये तो कोई इनसे बचा नहीं सकता हैं। जैसे की शनि की साढ़े साती या महादशा के कारण आपको नौकरी नहीं मिल रही है या फिर नौकरी में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Saturn's evil eye

कड़ी मेहनत करने के बाद भी प्रमोशन नहीं –

इन उपायों को अपना कर नौकरी में आने वाली बाधा को दूर किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अपनाने से नौकरी में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सकता है…

1-अगर शनि की कृदृष्टि के कारण नौकरी में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार का व्रत रखना लाभदायक होता है। कम से कम 7 शनिवार लगातार शनिवार का व्रत करने से सारी बाधाएं दूर होती हैं।

2- व्रत के शनिवार को सुबह उठकर सरसों के तेल में अपनी छाया देख कर छायादान कर दें। और शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं।

3- शनिवार के दिन 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि हनुमान जी के प्रसन्न होने से शनिदेव स्वयं प्रसन्न होते हैं और सारी दिक्कतें दूर करते हैं।

4- अगर नौकरी में प्रमोशन की समस्या है तो चींटियों को शनिवार के दिन आटा खिलाएं। ऐसा करने से प्रमोशन में आने वाली बाधा दूर होगी।

5- शनिवार के दिन 11 गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाएं और दान करें। ऐसा करने से नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आने वाली समस्या दूर होती हैं।

6- शनिवार के दिन लोहे के शनिदेव को सरसों के तेल का दान करें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और जीवन में आने वाली सभी दिक्कत और परेशानियां दूर करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *