अपर्णा यादव क्यों पड़ी है अखिलेश के पीछे, शिवपाल की तरह दिया बयान

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। समाजवादी परिवार में घमासान अभी थमा नहीं है। जहां एक ओर शिवपाल यादव सेक्युलर मोर्चा के गठन पर जोर दे रहे हैं तो वहीं मुलायम ने भी रविवार को कहा कि, ‘अखि‍लेश को मुख्यमंत्री बनाना उनकी गलती थी।

‘ इसी बीच मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने इंटरव्यू में कहा कि, ‘अखिलेश भैया को राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ देना चाहिए। साथ ही अपर्णा ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए रीजनल पार्टियों को हिटलर की तरह बताया।

अपर्णा यादव का इंटरव्यू

प्र0. योगी सरकार का काम-काज आपको कैसा लग रहा है?

उ0. ”योगी सरकार वन मैन शो की तरह नहीं है। उनके यहां चार लोगों से बातचीत के बाद ही कोई फैसला लिया जाता है। जबकि रीजनल पार्टी में एक आदमी फैसला या फरमान जारी करता है। जिसे सभी को मानना पड़ता है। रीजनल पार्टियां हिटलर की तरह होती हैं। रीजनल पार्टियों में और हिटलर में कोई फर्क नहीं है।”

प्र0 सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ, इसे आप कैसे देखती हैं?

उ0. ”योगी जी 25 साल की उम्र में अपने दम पर सांसद बने और लगातार पांच बार चुनाव जीता। उन्होंने अपना गढ़ तैयार किया और अब वह यूपी के सीएम हैं।

ऐसे में हमें उनकी इज्जत करनी चाहिए। उनकी (योगी) सरकार बढ़िया काम कर रही है। अभी तक ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे कहा जाए कि वर्तमान सरकार खराब काम कर रही है।”

प्र0. अखिलेश ने एंटी रोमियो स्क्वाड के गठन पर सवाल खड़े किए थे। आप एंटी रोमियो स्क्वाड को लेकर क्या सोचती हैं?

उ0. ”हमें हर फैसले की बुराई नहीं करनी चाहिए। इसे (एंटी रोमियो स्क्वाड) पॉजिटिव तरह से देखने की जरूरत है। जिन्होंने भी इंग्लिश लिटरेचर पढ़ा है वह जानते हैं कि जूलियट-रोमियो प्ले में रोमियो को महान बताया गया है, लेकिन इंग्लिश में ही रोड साइड रोमियो भी बोला जाता है। एंटी रोमियो स्क्वाड का फायदा लड़कियों को मिला है। जहां गलत हुआ, वहां योगी जी ने सख्त एक्शन भी लिया है।”

प्र0. योगी सरकार सपा सरकार के प्रोजेक्ट्स की जांच करा रही है। क्या ये बदले की भावन के तहत किया जा रहा है?

उ0. ”जब सपा सरकार आई थी तब बसपा सरकार के कामों की जांच हुई थी। तब पता चला था कि पार्क और मूर्तियों पर कितना पैसा खर्च हुआ। अब योगी सरकार जांच करा रही है। यह सिर्फ इस स्टेट में नहीं बल्कि हर स्टेट में होता है। केंद्र में भी यही होता है। ये एक रूटीन प्रक्रिया है।”

प्र0. शिवपाल मीडिया में बार-बार कह रहे हैं कि अखिलेश को अध्यक्ष पद छोड़ देना चाहिए। आप क्या कहती हैं?

उ0. ”अखिलेश भैया अपने वादे पूरे करने के लिए जाने जाते हैं। मुझे लगता है अभी तक उन्होंने जो कहा वह किया है। अपना वादा वह पूरा करते हैं। ऐसे में अब उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नेता जी को लौटा देना चाहिए।”

(बता दें कि बीते जनवरी में पार्टी की आम सभा बुलाकर अखिलेश यादव, मुलायम को हटाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए थे। साथ ही उन्होंने कहा था- ”यूपी चुनाव के बाद मैं नेताजी (मुलायम सिंह) को अध्यक्ष पद लौटा दूंगा।” )

प्र0. कहा जा रहा है यूपी चुनाव में ईवीएम की टेम्परिंग की गई थी। इसकी वजह से बीजेपी को इतनी बड़ी जीत मिली और सपा को हार का सामना करना पड़ा?

उ0. ”ईवीएम में कोई टेम्परिंग नहीं की गयी है। जब बसपा आई तब भी ईवीएम थी। जब सपा आई तब भी ईवीएम थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में जब सपा के 5 सांसद जीते थे और यूपी में सपा सरकार थी तब भी ईवीएम से चुनाव हुए थे। ऐसे में अब कैसे धांधली होगी। हमें अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है। हम अपनों की वजह से हारे हैं।”

फोटोः फाइल

Related News