Strike: आमरण अनशन छठे दिन भी रहा जारी, साधु धर्मेंद्र गिरी व यादव सेना के कार्यकर्ताओं ने किया समर्थन

img
अशोक कुमार मैथिल

शाहजहांपुर। रुकनपुर स्थित हनुमान मंदिर के पास गौशाला निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का आमरण अनशन (Strike) छठे दिन सोमवार को भी जारी रहा। लेकिन अभी तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने अनशन स्थल पर पहुंचने की जहमत नहीं उठाई है। स्वास्थ विभाग की टीम ने दो बार आमरण अनशन पर बैठे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिसमें रविवार को 5 लोगों की हालत गंभीर बताई गई थी। इससे पहले गुरुवार को बीडीओ कलान रामशंकर ने अनशन स्थल पर पहुंच कर 50 गायों के लिए व्यवस्था कराए जाने का आश्वासन दिया था। जिसको ग्रामीणों ने मानने से इंकार कर दिया।

आमरण अनशन - Strike

सोमवार को परौर के साधु धर्मेंद्र गिरी व यादव सेना के कार्यकर्ता अनशन (Strike) का समर्थन करने पहुंचे। साधु धर्मेंद्र गिरी का कहना है कि प्रशासन को ग्रामीणों की मांग को मानना पड़ेगा। क्षेत्र में इतनी छुट्टा गाय और सांड घूम रहे हैं, जिससे किसानों को परेशानी हो रही है। किसान रात दिन जागकर फसल की रखवाली करते हैं। इसके बावजूद भी गाय और सांड फसल को खा जाते हैं। वहीं सड़कों पर राहगीरों व वाहन चालकों को निकलना दूभर हो गया है जिससे कई हादसे भी हो चुके हैं। साधु का कहना है कि प्रशासन को आज नहीं तो कल हमारी मांगों को मानना पड़ेगा।

समाजसेवी रामकुमार राठौर ने बताया कि आज अनशन (Strike) का छठा दिन है, अभी तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है। उन्होंने बताया कि जब तक प्रशासन द्वारा उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी वे आमरण अनशन जारी रखेंगे। इसके लिए चाहे किसी भी हद से गुजर ना पड़े। हम मांगों के लिए अपने प्राणों तक को दांव पर लगा देंगे।

आमरण अनशन (Strike) में निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य रेखा राठौर,आशीष कुमार, शरीफ अली, राम शरन, दीनदयाल व तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

ARTO ऑफिस बना लूट का अड्डा, भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर आमरण अनशन पर बैठा ये युवक
Shahjahanpur : साधु धर्मेंद्र गिरी एक बार फिर अनशन पर बैठे

 

Óñ©ÓÑüÓñ░Óñ£ÓÑçÓñÁÓñ¥Óñ▓Óñ¥ ÓñòÓñ¥ Óñ¬ÓÑìÓñ░ÓñºÓñ¥Óñ¿Óñ«ÓñéÓññÓÑìÓñ░ÓÑÇ Óñ¬Óñ░ ÓññÓñéÓñ£, ÓñªÓÑçÓñ ÓñòÓñ¥ Óñ¬ÓÑçÓñƒ Óñ¡Óñ░Óñ¿ÓÑç ÓñÁÓñ¥Óñ▓ÓÑç ÓñòÓñ┐Óñ©Óñ¥Óñ¿ ÓñàÓñ¿ÓñÂÓñ¿ Óñ¬Óñ░ ÓñöÓñ░ ÓñòÓñ┐ÓññÓñ¿ÓÑç ÓñàÓñÜÓÑìÓñøÓÑç ÓñªÓñ┐Óñ¿ Óñ▓Óñ¥ÓñÅÓñéÓñùÓÑç?

Related News